NDTV Khabar

Viral Video: चौथी मंजिल से नीचे गिरने ही वाला था बच्‍चा, मां ने आधे सेकंड में इस तरह बचाई जान

मां जैसे ही अपने फोन पर बिजी हो जाती है बच्‍चा रेलिंग के पास पहुंच जाता है. रेलिंग में कोई ग्रिल नहीं लगी होती. रेलिंग के पास पहुंचते ही बच्‍चा अपना बैलेंस खो बैठता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Viral Video: चौथी मंजिल से नीचे गिरने ही वाला था बच्‍चा, मां ने आधे सेकंड में इस तरह बचाई जान

वीडियो फुटेज में दिख रहा है क‍ि मां किस तरह एक सेकेंड से भी कम समय में अपने बच्‍चे को गिरने से बचा लेती है

खास बातें

  1. बच्‍चा रेलिंग से गिरने ही वाला होता है तभी उसकी मां उसे बचा लेती है
  2. ऑनलाइन अपलोड होते ही वीडियो वायरल हो गया
  3. सब लोग मां की फुर्ती की खूब तारीफ कर रहे हैं

एक मां ने बिजली से भी ज्‍यादा तेजी दिखाते हुए अपने बच्‍चे की जिंदगी को बचा लिया. यह पूरा वाकया कैमरे में कैद हो गया और देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया. इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बच्‍चा चौथी मंजिल से नीचे गिरने ही वाला होता है कि तभी उसकी मां उसके पैर को पकड़ कर उसकी जान बचा लेती है. 

यह भी पढ़ें: दूसरी मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची, फरिश्ता बन आए लड़के ने यूं बचाई जान

मामला कोलंबिया के मेडिलिन का है और घटना बुधवार रात की है. सीसीटीवी फुटेज में मां और बच्‍चा लिफ्ट से बाहर आते हुए दिख रहे हैं. मां जैसे ही अपने फोन पर बिजी हो जाती है बच्‍चा रेलिंग के पास पहुंच जाता है. रेलिंग में कोई ग्रिल नहीं लगी होती. रेलिंग के पास पहुंचते ही बच्‍चा अपना बैलेंस खो बैठता है और लगभग गिरने ही वाला होता है. हालांकि, मां एक सेकेंड से भी कम समय में बच्‍चे के पैर को पकड़ लेती है. यही नहीं बच्‍चे को पकड़ने के बाद वह अपने फोन को भी सावधानीपूर्वक किनारे रख देती है. 


ऑनलाइन शेयर होते ही वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो को अब तक कई लोग देख चुके हैं और शेयर कर चुके हैं. जहां कई लोग मां की फुर्ती की तारीफ कर रहे हैं, वहीं दूसरे लोगों ने रेलिंग में किसी तरह का कोई बैरिकेड न होने की आलोचना भी की है. 

यूट्यूब में एक यूजर ने लिखा है, "यह सिर्फ एक मां ही कर सकती है. इस बहादुर मां को मेरा सलाम." 

टिप्पणियां

डेली मेल के मुताबिक बाद में बिल्‍डिंग के मैनेजमेंट ने रेलिंग के पास एक बॉक्‍स रख‍ दिया. इस घटना में बच्‍चे को एक खरोंच भी नहीं आई. 

बिल्‍डिंग के मैनेजर जुआन फ्रांको ने कहा, "बच्‍चे को कुछ नहीं हुआ. उसे किसी तरह की कोई चोट भी नहीं लगी. जिस तरह मां ने अपने बेटे को बचाया उसका श्रेय मां को ही  मिलना चाहिए."
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement