पिता का नाम 'मध्यप्रदेश', तो बेटे का नाम 'भोपाल'... अनोखी है नाम रखने की ये कहानी

मनावर तहसील के ग्राम भमोरी के रहने वाले मध्यप्रदेश सिंह बताते हैं कि हमारे पिता ने हमारा नाम मध्यप्रदेश सिंह रखा और जब मैं कक्षा दसवीं तक आया तो मैंने सोचा कि जब भी मेरा बेटा होगा तो मैं अपने बेटे का नाम भोपाल सिंह रखूंगा.

पिता का नाम 'मध्यप्रदेश', तो बेटे का नाम 'भोपाल'... अनोखी है नाम रखने की ये कहानी

पिता ने बेटे का नाम रखा मध्यप्रदेश तो उसने अपने बेटे का नाम रख दिया भोपाल

मनावर तहसील के ग्राम भमोरी के रहने वाले मध्यप्रदेश सिंह बताते हैं कि हमारे पिता ने हमारा नाम मध्यप्रदेश सिंह रखा और जब मैं कक्षा दसवीं तक आया तो मैंने सोचा कि जब भी मेरा बेटा होगा तो मैं अपने बेटे का नाम भोपाल सिंह रखूंगा. उन्होंने कहा कि यदि मैं मध्यप्रदेश सिंह हूं तो बेटा भोपाल सिंह होना ही चाहिए. बता दें, उन्होंने अपने बेटे का नाम भोपाल सिंह रखा है.

ये भी पढ़ें: Guinness World Records 2020: भारत के 80 कारनामे, किसी के सबसे लंबे बाल तो किसी के नाखून लंबे

साधारण से कृषक परिवार में जन्मे मध्यप्रदेश सिंह अपने आप में अनोखे नाम वाले पूरे प्रदेश में इकलौते ऐसे व्यक्ति हैं जिनका नाम सुनकर कोई भी हैरान रह जाता है. धार जिले में जन्मे मध्यप्रदेश सिंह वर्तमान में झाबुआ चंद्रशेखर आजाद शासकीय महाविद्यालय में गेस्ट फैकल्टी प्राध्यापक के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि 9 भाई-बहनों के परिवार में वह सबसे छोटे हैं. जिनका नाम परिवार के बड़ों ने मिल कर के रखा.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? किसान ने गर्वनर को लिखी चिट्ठी, बोला- मुझे बना दो CM

यह नाम सबसे पहले कक्षा पहली में 1991 में धार जिले की बाग प्राथमिक स्कूल में भर्ती करते समय शासकीय दस्तावेजों में दर्ज हुआ. मध्यप्रदेश सिंह बताते हैं कि मुझे बड़ा गर्व होता है कि मेरे परिवार ने मध्यप्रदेश रखा है. मेरा जन्म 5 सितंबर 1985 शिक्षक दिवस पर हुआ था.

ये भी पढ़ें: पंजाब में शख्स ने बाइक को बना दिया कार, लोग बोले- 'इसे कहते हैं देसी जुगाड़' देखें VIDEO

Newsbeep

मध्यप्रदेश सिंह की पत्नी और उनका विवाह कॉलेज के दौरान मित्रता के बाद ही हुआ. उनकी पत्नी बताती हैं कि कॉलेज के समय जब नाम सुना तो कुछ अजीब सा लगा लेकिन जान पहचान के बाद हमारी मित्रता विवाह में तब्दील हो गई और आज जीवन सुखमय है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(धार से साबिर खान के इनपुट के साथ)