6 साल तक पिंजरे में बंद रहने के बाद मादा तोते ने दिए तीन अंडे, 'अजूबा' देखकर मालिक के उड़े होश

मध्यप्रदेश (MP) के जबलपुर (Jabalpur) में ऐसा हुआ जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 6 साल तक पिंजरे में रहने के बाद मादा तोते ने तीन अंडे दिए. मादा तोते के अंडे देने से लोग अचरज में हैं.

6 साल तक पिंजरे में बंद रहने के बाद मादा तोते ने दिए तीन अंडे, 'अजूबा' देखकर मालिक के उड़े होश

6 साल तक पिंजरे में बंद रहने के बाद मादा तोते ने दिए तीन अंडे

मध्यप्रदेश (MP) के जबलपुर (Jabalpur) में ऐसा हुआ जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 6 साल तक पिंजरे में रहने के बाद मादा तोते ने तीन अंडे दिए. मादा तोते के अंडे देने से लोग अचरज में हैं. तोते के मालिक सतीश तिवारी भी देखकर हैरान रह गए. वन्य जीव विशेषज्ञ का कहना है कि ये कोई अजूबा नहीं है. ऐसा हजारों में एक मामला सामने आता है. 

जन्म के बाद डॉक्टर ने मारा तो गुस्से से देखने लगी बच्ची, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात

जागरण की खबर के मुताबिक, पिंजरे में छह साल तक पिंजरे में बंद रहने के बाद एक के बाद एक तीन अंडे दिए. पहले दो अंडे उसने 28 जनवरी को दिए और तीसरा अंडा दो दिन बाद दिया. एक अंडा तोते ने फोड़ दिया. लेकिन दो अंडे अभी तक सुरक्षित हैं. 

दो दिवसीय यात्रा के बाद इवांका ट्रंप ने भारत का किया शुक्रिया, इंस्टाग्राम पर शेयर की ये तस्वीरें...

क्या कहना है वन्य जीव विशेषज्ञ का
वन्य जीव विशेषज्ञ ने कहा, ''मादा पक्षियों का अंडे देना स्वाभाविक प्रक्रिया है. पोल्ट्री फार्म में जैसे मुर्गियां बिना निषेचन के अंडे देती हैं. लेकिन उन अंडों से बच्चे पैदा नहीं होते. मादा तोते ने जो अंडे दिए वो भी ठीक ऐसा ही मामला है. 

Newsbeep

सड़क पर घूमता दिखा सिर कटा शख्स, देखकर लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Shocking Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ''भले ही मादा तोता 6 साल से पिंजरे में है. लेकिन उसमें ऐसे लक्षण स्वाभाविक रूप से बने. उसने जो अंडे दिए हैं, उनमें से बच्चे पैदा नहीं होंगे.