NDTV Khabar

टॉयलेट में सेल्फी लेने वाली योजना सुनकर दूल्हे पहुंच गए बाथरूम, MP सरकार बोली- 'ऐसा कुछ नहीं है...' देखें VIDEO

मध्यप्रदेश (MP) में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Mukhya Mantri Kanya Vivah/Nikah Yojna) में एक खबर आई कि अगर टॉयलेट के साथ सेल्फी खींचकर सरकार को भेजा जाएगा, तभी योजना के 51 हजार रुपए मिलेंगे. खबर आई तो सरकार ने इस फैसले से इनकार किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

मध्यप्रदेश (MP) में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Mukhya Mantri Kanya Vivah/Nikah Yojna) में एक खबर आई कि अगर टॉयलेट के साथ सेल्फी खींचकर सरकार को भेजा जाएगा, तभी योजना के 51 हजार रुपए मिलेंगे. खबर आई तो सरकार ने इस फैसले से इनकार किया, लेकिन ये साफ नहीं किया कि फिर शौचालय में सेल्फी की ये तस्वीरें क्यों खिंचवाई गईं. एक तस्वीर वायरल हुई, जहां दूल्हा टॉयलेट के अंदर सेल्फी ले रहा है.

ये भी पढ़ें: आधी रात सड़क पर चल रहा था शख्स, रास्ते में दिखा कुत्ता तो करने लगा डांस, देखें VIDEO

दूल्हे का नाम मोहम्मद सद्दाम है, ये चाहते हैं कि इनकी पत्नी को मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या विवाह-निकाह योजना के तहत मिलने वाले 51,000 रूपये मिलें. 10 अक्टूबर को हुए भोपाल में हुए इस सामूहिक निकाह में भी अधिकारियों ने शौचालय के साथ सेल्फी जमा कराई थी. राज्य सरकार ने अब सेल्फी लेने वाले इस फैसले से इनकार किया है. 

ये भी पढ़ें: एक्सीडेंट होने के बाद सड़क पर पड़ी थी महिला, ऊपर से फिर निकल गई कार... देखें Viral Video


कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा, ''जैसे हमारे संज्ञान में बात आई तो हमारे मंत्रियों ने स्पष्ट किया. हमने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है. ये पूर्ववर्ती सरकार का फैसला है, हमें संशोधन करना है तो हम करेंगे.'' 

ये भी पढ़ें: नाले के अंदर घूम रहा था 13 फुट का खतरनाक King Cobra, पकड़ने के लिए लोग आए तो...

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत बेटियों की शादी पर सरकार देती है 51 हजार रुपये
मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत बेटियों की शादी पर 51 हजार देती है, पहले शादी से 30 दिन पहले सरकार को बताना होता था कि दूल्हे के पास उसका अपना शौचालय है. पैसा तीन किस्तों में दिया जाता है, जिसमें पहले 43 हजार रुपए सीधे दुल्हन के खाते में. पांच हजार घर के सामान के लिए और तीन हजार शादी के तोहफे के रूप में दिये जाते हैं.

देखें VIDEO: CM कन्या विवाह योजना में मिलने थे पैसे

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement