बच्चों ने ऐसे जुगाड़ से बनाया झूला, वीडियो शेयर कर IAS बोले- 'गांव के आत्मनिर्भर बच्चे...' - देखें Viral Video

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक गांव में बच्चों के जुगाड़ की खूब तारीफ की. लोगों को भी ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है. स वीडियो (Viral Video) को आईएएस शेर सिंह मीना (IAS Sher Singh Meena) ने शेयर किया है.

बच्चों ने ऐसे जुगाड़ से बनाया झूला, वीडियो शेयर कर IAS बोले- 'गांव के आत्मनिर्भर बच्चे...' - देखें Viral Video

बच्चों ने ऐसे जुगाड़ से बनाया झूला, IAS बोले- 'गांव के आत्मनिर्भर बच्चे...' - देखें Video

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक गांव में बच्चों ने कुछ ऐसा किया, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. इस वीडियो को आईएएस शेर सिंह मीना (IAS Sher Singh Meena) ने शेयर किया है. लोगों ने बच्चों के जुगाड़ की खूब तारीफ की. लोगों को भी ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है.

बच्चों को आत्मनिर्भर के रूप में बधाई देते हुए ने लिखा: "बच्चों ने जुगाड़ से झूला बनाया और आनंद लिया." जुगाड़ एक हिंदी शब्द है, जो घिसे-पिटे संसाधनों को सर्वोत्तम रूप से उपलब्ध कराने में रचनात्मकता का द्योतक है. यह एक ऐसा शब्द है, जिसे अक्सर भारतीयता की संसाधनशीलता का जश्न मनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

वीडियो में, दो बच्चों को एक झूले पर बैठे देखा जा सकता है. उन्होंने लकड़ी के एक लॉग को रखा और उसमें लकड़ी फिट कर दी. फिर बच्चों को झूला झूलते देखा गया. 

शेर सिंह मीना ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे एक गांव में आत्मनिर्भर बच्चों ने जुगाड़ से झूला बनाया और आनंद लिया. वास्तव में गेम खेलने से बच्चों में खुशी और रचनात्मकता आती है.'

देखें Video:

उनके इस वीडियो के अब तक 6 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 200 से ज्यादा लाइक्स और 20 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com