NDTV Khabar

Asia Cup 2018: 696 दिन बाद फिर कप्तान बन Dhoni ने बनाया ये रिकॉर्ड, लोग बोले- 'Boss Is Back'

Asia Cup 2018 में टीम इंडिया का फाइनल से पहले आखिरी सुपर-4 मुकाबला अफगानिस्तान से खेल रहा है.धोनी आज 200वें वनडे में कप्तानी कर रहे हैं. बता दें, एमएस धोनी 696 दिन बाद फिर टीम इंडिया के लिए कप्तानी करने उतरे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Asia Cup 2018: 696 दिन बाद फिर कप्तान बन Dhoni ने बनाया ये रिकॉर्ड, लोग बोले- 'Boss Is Back'

Asia Cup 2018: 696 दिन बाद फिर कप्तान बने MS Dhoni.

एशिया कप (Asia Cup 2018) में टीम इंडिया का फाइनल से पहले आखिरी सुपर-4 मुकाबला अफगानिस्तान से खेल रहा है. लेकिन मैच से पहले ही भारतीय क्रिकेट फैन्स को एक ऐसा सरप्राइज मिला जिसको सुनकर उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई. टीम इंडिया और अफगानिस्तान जब टॉस के लिए उतरी तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं, बल्कि एमएस धोनी (MS Dhoni) उतरे. यानी आज एमएस धोनी टीम इंडिया के कप्तान होंगे. धोनी आज 200वें वनडे में कप्तानी कर रहे हैं. बता दें, एमएस धोनी 696 दिन बाद फिर टीम इंडिया के लिए कप्तानी करने उतरे हैं. 200वें वनडे में कप्तानी करने वाले वो पहले एशियन खिलाड़ी बन चुके हैं. धोनी के अलावा किसी भारतीय या एशियन टीम के खिलाड़ी ने 200 वनडे में कप्तानी नहीं की है. 

Asia Cup 2018, IND vs AFG Live: अफगानिस्‍तान की बैटिंग शुरू, शहजाद और अहमदी क्रीज पर​
 
ऐसा करने वाले बने तीसरे कप्तान
एमएस धोनी 200वें वनडे में कप्तानी कर रहे हैं. ऐसा करने वाले वो क्रिकेट वर्ल्ड के तीसरे खिलाड़ी बन चुके हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी रिकी पॉन्टिंग (230 वनडे) और न्यूजीलैंड खिलाड़ी स्टीफन फ्लेमिंग (218 वनडे) में कप्तानी कर चुके हैं. धोनी 200वें वनडे में कप्तानी करने वाले तीसरे कप्तान बन चुके हैं. उनके कप्तान बनते ही ट्विटर पर धोनी टॉप ट्रेंड करने लगे. लोग उनके कप्तान बनने से काफी खुश हैं. क्योंकि हर कोई कैप्टन कूल को फिर कप्तानी करते देखना चाहते हैं. एक यूजर ने लिखा- 'The Boss Is Back.'
 
पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी भारतीय टीम ने इस 'औपचारिक'  मैच में ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन को आराम दिया. कप्‍तान और उपकप्‍तान के नहीं होने के कारण एमएस धोनी को टीम की बागडोर सौंपी गई.  भारतीय टीम ने इस मैच के लिए प्‍लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए. धवन और रोहित के स्‍थान पर केएल राहुल और मनीष पांडे को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया गया. इसके अलावा भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया, इनके स्‍थान पर दीपक चाहर, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद को जगह मिली. इस मैच के जरिये चाहर अपने वनडे करियर का आगाज कर रहे है. धोनी ने अब तक 199वनडे में भारतीय टीम की कप्‍तानी की थी, इस मैच के जरिये उन्‍हें 200वें वनडे में भारतीय टीम की कप्‍तानी का मौका मिला है.

देखें VIDEO:
   


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement