MS Dhoni को आउट करना चाहता था ये पाकिस्तानी, देश छोड़कर ऐसे पूरा किया सपना

हर विरोधी गेंदबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) का विकेट लेना चाहता है. पाकिस्तान में रहते हुए एक खिलाड़ी ने भी उनको आउट करने का सपना देखा था. जो उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की तरफ से खेलते हुए पूरा किया.

MS Dhoni को आउट करना चाहता था ये पाकिस्तानी, देश छोड़कर ऐसे पूरा किया सपना

MS Dhoni को आउट करने का सपना देखता था ये पाकिस्तानी.

हर गेंदबाज चाहता है कि एक न एक दिन वो एमएस धोनी (MS Dhoni) के खिलाफ क्रिकेट खेलें और उनका विकेट लें. धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है. वो जो ट्रिक अपनाते हैं वो सही बैठती है. हर कोई चाहता है कि उनके खेलने का तरीका सीखें. ऐसा ही एक क्रिकेटर था जो एमएस धोनी के खिलाफ न सिर्फ खेलना चाहता था बल्कि धोनी का विकेट लेना उसका सपना था.

MS Dhoni ने प्रियंका चोपड़ा के मंगेतर के साथ खेला फुटबॉल, दिखे कई बॉलीवुड सेलेब्स

2008 एशिया कप में भारत का मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग से कराची में हुआ था. उस मैच में एमएस धोनी और सुरेश रैना ने शतक जड़े थे. जिस दिन उन्होंने शतक जड़े उसी दिन कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीते हुए 25 साल हुए थे. स्टेडियम के दूर रावलपिंडी में एक पाकिस्तानी मैच देख रहा था. उसी दिन उसने सपना देखा था कि वो एक दिन एमएस धोनी के साथ जरूर खेलेगा और उनका विकेट लेगा. उस खिलाड़ी का नाम है एहसान खान. 

Asia Cup 2018: गलत आउट देने के बाद धोनी ने उतारा अंपायर पर गुस्सा, वायरल हुआ VIDEO
 

2l2l047g


उनका ये सपना 10 साल बाद पूरा हुआ. जब एशिया कप 2018 में हॉन्ग कॉन्ग का सामना टीम इंडिया (India Vs Hong Kong) से हुआ. ऑफ स्पिनर एहसान खान ने धोनी को जीरो पर आउट किया और अपने सपने को पूरा किया. लेकिन उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए नहीं, बल्कि हॉन्ग कॉन्ग की जर्सी पहनकर पूरा किया. एहसान खान हॉन्ग कॉन्ग टीम में ऑफ स्पिनर हैं.

Asia Cup 2018: ग्राउंड पर दिखा धोनी का गुस्सा, कुलदीप को कहा- बॉलिंग करेगा या चेंज करूं
 

IndianExpress की खबर के मुताबिक, एहसान खान का जन्म पाकिस्तान में हुआ. 1999 में वो रावलपिंडी अंडर-15 टीम में थे. लेकिन परिस्थियां बदली और 2002 में वो हॉन्ग कॉन्ग के शहर कौलून में शिफ्ट हो गए. वो रोज अकेले नेट्स पर प्रैक्टिस करते थे और खुद ही खाना बनाते थे. काफी संघर्ष कर आगे बढ़े.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एशिय कप में MS Dhoni से मिलने पहुंचीं संजय दत्त की पत्नी, तारीफ में की ये बात

2018 में उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के लिए डेब्यू किया. एशिया कप के पहले मुकाबले में उन्होने पाकिस्तान की ओपनर जोड़ी फकर जमन और बाबर आजम को आउट किया. भारत के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और एमएस धोनी को आउट किया.
 

v0m5k33

IndianExpress से बात करते हुए उन्होंने कहा- ''मैं सपना देखता था कि मैं सचिन तेंदुलकर या एमएस धोनी को आउट करूं. सचिन को नहीं कर पाया, दुख है. धोनी का विकेट मिला... इसलिए झुक कर सजदा किया. अगर सचिन भगवान हैं तो धोनी 'किंग ऑफ क्रिकेट' हैं.'' ड्रेसिंग रूम में एहसान खान और एमएस धोनी ने काफी वक्त साथ गुजारा. धोनी ने मिलते ही एहसान से कहा- 'खाता ही खोलने नहीं दिया. कोई नहीं देखूंगा बॉल रीप्ले में.'