NDTV Khabar

MS Dhoni वर्ल्ड कप 2019 के लिए बना रहे हैं खतरनाक प्लान, संन्यास को लेकर किया ये खुलासा

धोनी ने मैच हारने के बाद अंपायर से गेंद मांगी थी. जिसके बाद इंडियन फैन्स को डर था कहीं धोनी वनडे से भी संन्यास की घोषणा न कर दें. धोनी ने इसकी पूरी कहानी सुनाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MS Dhoni वर्ल्ड कप 2019 के लिए बना रहे हैं खतरनाक प्लान, संन्यास को लेकर किया ये खुलासा
MS Dhoni फिलहाल आराम कर रहे हैं. टीम इंडिया इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है और धोनी टेस्ट से 2 साल पहले ही संन्यास ले चुके हैं. कुछ दिन पहले है धोनी इंग्लैंड से लौटे हैं. इंग्लैंड से हुई टी-20 और वनडे सीरीज में वो टीम इंडिया के साथ थे. वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जो चर्चा का विषय बन गया. धोनी ने मैच हारने के बाद अंपायर से गेंद मांगी थी. जिसके बाद इंडियन फैन्स को डर था कहीं धोनी वनडे से भी संन्यास की घोषणा न कर दें. लेकिन बाद में सफाई आई कि धोनी ने दूसरे कारणों की वजह से गेंद ली थी. अब धोनी ने उस पर खुलकर बात की और बता दिया कि वो अभी संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं. बल्कि वो क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए प्लान कर रहे हैं. 

टिप्पणियां
धोनी को देख जब पत्नी साक्षी ने कहा, मेरे ख्याबों में जो आए...आके मुझे छेड़ जाए, VIDEO VIRAL
 
2018


धोनी ने मंगलवार को एक इवेंट में बात करते हुए बॉल लेने की पूरी कहानी बताई. उन्होंने कहा- ''मैं जानना चाहता था कि बॉल स्विंग क्यों नहीं हो रही है. मैंने बॉल अंपायर से इसलिए मांगी थी क्योंकि मैं बॉल की कंडीशन को देखना चाहता था. बॉल क्यों रिवर्स स्विंग क्यों नहीं हो रही है. हमें 2019 का वनडे वर्ल्ड कप इंग्लैंड में ही खेलना है. इसलिए हमारे लिए ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण थी. अगर दूसरी टीम को रिवर्स स्विंग मिल रही है तो हमें भी मिलना चाहिए. इसलिए मैंने गेंद मांगी. मैच खत्म होने के बाद मैंने अंपायर से बॉल लेने के लिए रिक्वेस्ट की. जिसके बाद उन्होंने बॉल मुझे थमा दी. जिसके बाद मैंने वो बॉल बॉलिंग कोच को दे दी और पूछा कि बॉल को किस तरफ से घिसें ताकी बॉल रिवर्स स्विंग हो.''


धोनी को बेटी जीवा ने किया विश, Video में कहा...हैपी बर्थडे पापा, आप बूढ़े हो रहे हो

धोनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो संन्यास नहीं ले रहे हैं. वो अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं. टेस्ट से संन्यास लेने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि धोनी जल्द वनडे से भी संन्यास ले लेंगे. लेकिन धोनी ने यहां क्लियर कर दिया कि वो क्रिकेट नहीं छोड़ रहे हैं और वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गए हैं. बता दें, एम एस धोनी 37 साल के हो चुके हैं और टीम इंडिया में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी वही हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement