वेस्टइंडीज दौरा छोड़ Indian Army की सेवा करेंगे एमएस धोनी, जम्मू-कश्मीर में करेंगे कुछ ऐसा

धोनी (MS Dhoni) रिटायरमेंट के मूड में नहीं है. वो भारतीय आर्मी (Indian Army) के साथ 2 महीने तक ट्रेनिंग करेंगे. जिसके लिए वो वेस्टइंडीज दौरे (India Tour Of West Indies) के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

वेस्टइंडीज दौरा छोड़ Indian Army की सेवा करेंगे एमएस धोनी, जम्मू-कश्मीर में करेंगे कुछ ऐसा

वेस्टइंडीज दौरा छोड़ Indian Army की सेवा करेंगे एमएस धोनी.

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में टीम इंडिया (Team India) के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद हर जगह एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिटायरमेंट हॉट टॉपिक रहा. हर जगह खबरें आने लगीं कि वर्ल्ड कप के बाद धोनी (MS Dhoni) रिटायरमेंट ले लेंगे. लेकिन धोनी (MS Dhoni) का कुछ और ही प्लान है. वो फिलहाल रिटायरमेंट के मूड में नहीं है. वो भारतीय आर्मी (Indian Army) के साथ 2 महीने तक ट्रेनिंग करेंगे. जिसके लिए वो वेस्टइंडीज दौरे (India Tour Of West Indies) के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. धोनी ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे से खुद को अनुपलब्ध बताते हुए दो महीने का ब्रेक लेने का फैसला किया है. धोनी (MS Dhoni) ने बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा दिया है और कहा है कि अब वह आर्मी में पैराशूट रेजिमेंट (Parachute Regiment battalion) से जुड़ने जा रहे हैं. 

इस एक्टर ने कर डाली धोनी के बर्थडे पर पब्लिक हॉलिडे की मांग, बोले- यादगार हो उनका रिटायरमेंट मैच...

न्यू एजेंसी ANI के मुताबिक, एमएस दोनी ने भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग करने की इजाजत मांगी थी. उनकी रिक्वेस्ट को मान लिया गया है. थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने उनको इजाजत दे दी है. ट्वीट में बताया गया है कि धोनी पैराशूट रेजीमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग लेंगे. वो ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर भी जा सकते हैं. लेकिन आर्मी धोनी को किसी भी एक्टिव ऑपरेशन में पार्ट नहीं लेने देगी.

धोनी को रनआउट करने वाले गुप्टिल बने न्यूजीलैंड के लिए 'काल', ट्विटर पर लोग बोले- कर्मा वापस आता है...

बता दें, आईपीएल में उनका लंबा सत्र रहा था और फिर चोट के बावजूद वह विश्व कप में खेले थे. जिसके बाद अब उन्होंने क्रिकेट से आराम लेने का फैसला लिया है और भारतीय आर्मी के साथ ट्रेनिंग लेने जा रहे हैं. सूत्रों ने बताया- 'इससे पहले कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ता रविवार को मुंबई में टीम का ऐलान करेंगे, उन्होंने पहले ही बोर्ड को बता दिया है कि वह अगले दो महीनों तक आर्मी रेजिमेंट के साथ बिताएंगे। इसके संन्यास से कोई लेना देना नहीं है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी?

धोनी टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं. इससे पहले, कप्तान विराट कोहली ने यह स्पष्ट कर दिया था कि धोनी के भविष्य को लेकर टीम प्रबंधन को उनकी तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है.