NDTV Khabar

एमएस धोनी को नहीं है देरी पसंद, खिलाड़ी नहीं आते वक्त पर तो देते थे ऐसी 'खतरनाक' सजा

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व मेंटल कंडीशनल कोच पैडी अप्टन ने अपनी किताब 'द बेयरफुट' को लॉन्च किया. MS Dhoni पर भी एक खुलासा किया है. प्रैक्टिस में या फिर मीटिंग में लेट आने पर MS Dhoni ने अनोखी सजा रखी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमएस धोनी को नहीं है देरी पसंद, खिलाड़ी नहीं आते वक्त पर तो देते थे ऐसी 'खतरनाक' सजा

खिलाड़ी नहीं आते वक्त पर तो धोनी देते थे ऐसी 'खतरनाक' सजा

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व मेंटल कंडीशनल कोच पैडी अप्टन ने अपनी किताब 'द बेयरफुट' को लॉन्च किया. जिसमें टीम इंडिया से जुड़े कई खुलासे हुए. पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर भी विवादास्पद बातें भी कही गई हैं. अप्टन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर भी एक खुलासा किया है. जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. प्रैक्टिस में या फिर मीटिंग में लेट आने पर धोनी (MS Dhoni) ने अनोखी सजा रखी थी. उनकी सजा से बचने के लिए सभी खिलाड़ी वक्त पर आते थे. 

एम एस धोनी की बेटी जीवा ने ऋषभ पंत को सिखाई 'अ, आ, इ, ई...', इंटरनेट पर छाया VIDEO

an497fso

अप्टन ने अपनी किताब को लॉन्च कोलकाता में किया. धोनी (MS Dhoni) की मानसिक मजबूती को लेकर एक रोचक बात बताई. प्लेयर्स को देर से आने से रोकने क लिए दिलचस्प सजा देते थे. जिससे खिलाड़ी भी वक्त पर आने लगे. एमएस धोनी (MS Dhoni) मजबूत लीडर के तौर पर जाने जाते हैं. धोनी (MS Dhoni) का कप्तान बनने के बाद सबसे पहले फोकस था, रेगुलर प्रैक्टिस पर. जिसमें कम ही खिलाड़ी आते थे. धोनी (MS Dhoni) ने न आने पर अनोखी सजा रख दी. 


IPL 2019: DC को हराकर 8वीं बार फाइनल में पहुंची धोनी की CSK, तो बॉलीवुड एक्टर ने कर डाला यह ट्वीट...

अप्टन ने कहा- 'जब मैं टीम में शामिल हुआ तो टेस्ट टीम के कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) थे और वनडे टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) थे. हमारे पास एक बहुत ही स्वशासित प्रक्रिया थी. इसलिए हमने टीम से कहा 'क्या अभ्यास और टीम की बैठकों के लिए समय पर होना महत्वपूर्ण है?' सभी ने कहा कि हां... तो हमने उनसे पूछा कि अगर कोई समय पर नहीं है, तो क्या करना चाहिए? हमने अपने और खिलाड़ियों के बीच चर्चा की और आखिरकार इसे तय करने के लिए कप्तान पर छोड़ दिया गया.'

टिप्पणियां

IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के मैच पर बॉलीवुड एक्टर ने कर डाली भविष्यवाणी, Tweet हुआ वायरल

dle9qnp

इसके बाद कुंबले देर से आने के लिए एक खिलाड़ी पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाने की सलाह देते हैं तो वहीं धोनी ने उसी सजा में एक नया पहलू जोड़ दिया. अप्टन ने कहा, टेस्ट टीम में अनिल कुंबले ने कहा कि जो व्यक्ति देर से आएगा उसे दस हजार रुपए जुर्माना देना होगा फिर हमने वनडे टीम के कप्तान धोनी के साथ बातचीत की. उन्होंने कहा कि देर से आने के लिए जुर्माना होना चाहिए. अगर किसी को देर से आएगा तो हर किसी को दस हजार रुपए जुर्माना अदा करना होगा! उसके बाद वनडे टीम का कोई खिलाड़ी कभी देर से नहीं आया.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement