NDTV Khabar

27 साल का ये शख्स करना चाहता है अपने माता-पिता पर केस, बोला- जन्म देने से पहले मुझसे पूछा क्यों नहीं?

मुंबई का रहने वाला 27 वर्षीय शख्स ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा दुनिया भर में हो रही है. वो अपने माता-पिता पर पैदा करने के लिए केस करना चाहता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
27 साल का ये शख्स करना चाहता है अपने माता-पिता पर केस, बोला- जन्म देने से पहले मुझसे पूछा क्यों नहीं?

27 साल का ये शख्स करना चाहता है अपने माता-पिता पर केस.

मुंबई का रहने वाला 27 वर्षीय शख्स ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा दुनिया भर में हो रही है. वो अपने माता-पिता पर पैदा करने के लिए केस करना चाहता है. उसे गुस्सा है कि पैदा करने से पहले उससे पूछा क्यों नहीं गया. रफेल सेमुअल की खबर दुनिया भर में फैल गई है कि वो पैदा करने के लिए परिवार वालों को कोर्ट में ले जा रहा है. उन्होंने इस कदम को जनविरोधी बताया. उसका मानना है कि ऐसा करना नैतिक रूप से गलत है, क्योंकि ये केवल दुख की ओर ले जाता है और पृथ्वी के संसाधनों पर बोझ झालता है.

शायरी से करें Valentine Week की शुरुआत, अपने Love को भेंजे Rose day की ये खास Shayari

Guardian की खबर के मुताबिक, रफेल सेमुअल ने फेसबुक पर लिखा- 'मैं अपने माता-पिता से प्यार करता हूं, लेकिन उन्होंने ऐसा खुद के लिए किया.' लेकिन अब ये पोस्ट डिलीट कर दी गई है. लेकिन इससे जुड़ी कई पोस्ट अभी भी टाइमलाइन पर मौजूद हैं. उन्होंने लिखा- मैं क्यों सफर करू? मैं क्यों काम करूं? आप दूसरों के कारणों के लिए हुए हो. 


भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में रक्षाबंधन पर साइकिल से निकला था ये शख्स, अब जी रहा है ऐसा जीवन

 

 

Latestly को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा- 'प्रसव पृथ्वी पर सबसे मादक कार्य है. अगर आप पूछें कि क्यों पैदा किया, तो कहेंगे क्योंकि हम चाहते थे. लेकिन जो बच्चा पैदा हुआ है और वो पीड़ा में है तो वो चीज गलत है. लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए, क्यों? क्योंकि मानव जीवन संघर्षों से भरा है.'

गूगल से ढूंढा Akshay Kumar के घर का पता, आधी रात लगा दी घर के अंदर छलांग और...

 

टिप्पणियां

 

बुधवार की सुबह रफेल सेमुअल ने फेसबुक पोस्ट किया. जिसमें उनकी मां ने कुछ बात कही थी. उन्होंने लिखा- मैं रफेल की मां हूं. मां होने के नाते मेरा हक बनता है कि बेटे पर सफाई दूं. मेरे बेटे ने ये जानते हुए भी कोर्ट में ले जाने की बात कही कि हम दोनों ही वकील हैं, इस उतावलेपन की मैं प्रशंसा करूंगी. अगर मेरा बेटा मेरे सामने समझदारी भरा तर्क रखे तो मैं मानने को तैयार हूं कि पैदा करना मेरी गलती है. फेसबुक पर रफेल ने ही उनकी माता कविता करनाड सेमुअल के कमेंट को पोस्ट किया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement