घर की साफ-सफाई के दौरान शख्स को मिली अपने दादा की डायरी, अंदर मिला महात्मा गांधी का ऑटोग्राफ और...

विजय बसर (Vijay Basrur) अपनी मां के कमरे की सफाई करते समय बहुत मूल्यवान चीज मिली. उनको कमरे की सफाई के दौरान अपने दादा की डायरी (Grandfather’s Notebook) मिली. जहां महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू जैसे महान लोगों के हस्ताक्षर थे.

घर की साफ-सफाई के दौरान शख्स को मिली अपने दादा की डायरी, अंदर मिला महात्मा गांधी का ऑटोग्राफ और...

घर की साफ-सफाई के दौरान शख्स को मिली अपने दादा की डायरी, अंदर मिली यह चीज...

कई बार घर की साफ सफाई के दौरान हमें हैरान कर देने वाली चीजें दिखती हैं. किसी को बचपन के खिलौने दिख जाते हैं तो किसी को दादा-दादी का सामान मिल जाता है. ठीक ऐसा ही तब हुआ जब मुंबई स्थित विजय बसर (Vijay Basrur) अपनी मां के कमरे की सफाई करते समय बहुत मूल्यवान चीज मिली. उनको कमरे की सफाई के दौरान अपने दादा की डायरी (Grandfather's Notebook) मिली. जहां महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू जैसे महान लोगों के हस्ताक्षर (Signatures Of Personalities Like Mahatma Gandhi) थे. उसको देखकर वो हैरान रह गए. 

अपने दादा की नोटबुक को देखने के बाद बसरूर को खुशी महसूस हो रही थी कि उनके पास महात्मा गांधी, नेहरू, बीआर अंबेडकर और सीवी रमन जैसी हस्तियों के हस्ताक्षर हैं. अपनी चार दीवारों के भीतर छिपे '' खजाने '' को पाकर एक बच्चे के समान प्रसन्नता से अभिभूत, बसरूर ने इसे दुनिया के साथ साझा करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया.

बसरूर ने ऑटोग्राफ की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा, 'मैं मां के कमरे की कई दिनों से सफाई कर रहा था. शनिवार को मैंने एक ऐसी चीज की खोज की, जो मेरे घर में पिछले 30 साल से था. मुझे अपने दादा की ऑटोग्राफ बुक मिली, जिसमें महात्मा गांधी, नेहरू, बीआर अंबेडकर और सीवी रमन के ऑटोग्राफ मिले.'

एक बार ऑनलाइन साझा करने के बाद, इस पोस्ट को वायरल होने में देर नहीं लगी. कई लोगों ने बसरूर के लिए अनमोल शब्द लिखे. एक यूजर ने लिखा, 'इस पुस्तक में ऑटोग्राफ देखने के बाद आपको कितना आश्चर्य हुआ होगा, यह कल्पना नहीं कर सकते हैं.' ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com