NDTV Khabar

41 साल के शादीशुदा शख्स को Dating के नाम पर लगा लाखों का चूना, किया था ये प्रॉमिस

MUMBAI में एक ऐसी घटना हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. डेटिंग वेबसाइट के एड को क्लिक कर मुंबई के बैंकर को 12 लाख 55 हजार रुपयों का चूना लग गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
41 साल के शादीशुदा शख्स को Dating के नाम पर लगा लाखों का चूना, किया था ये प्रॉमिस
MUMBAI में एक ऐसी घटना हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. डेटिंग वेबसाइट के एड को क्लिक कर मुंबई के बैंकर को 12 लाख 55 हजार रुपयों का चूना लग गया. 41 वर्षीय शादीशुदा शख्स ने कथित रूप से साइट के चार ऑपरेटर्स पर धोखा देने का आरोप लगाया है. जिन्होंने पैसों के बदले डेट फिक्स करने का वादा किया था. 2 जून को उन्होंने दादर पुलिस स्टेशन में केस फाइल किया.

यहां जॉब पाने के लिए बॉस के साथ जाना पड़ेगा डेट पर, सैलरी है 67 लाख रुपये

21 मई को सबसे पहले उनके फोन में एक एड आया जिस पर उन्होंने जैसे ही क्लिक किया तो नाम, उम्र, शहर और मोबाइल नंबर मांगा. पुलिस को उन्होंने कहा- ''कुछ मिनट बाद मैंने अपनी पूरी डिटेल्स भर दीं. जिसके बाद मुझे तान्या नाम की लड़की का कॉल आया. उसने कहा कि उनकी कंपनी खूबसूरत लड़की के साथ डेट का ऑफर मुझे दे रही है. साथ ही ऑफर में जो भी पैसे वो देंगे बाद में उन्हें रिफंड कर दिए जाएंगे.''

महिला का ऑनलाइन पीछा करने वाले अपने इंजीनियर को फेसबुक ने निकाला

5 स्टार होटल में पूरे दिन की डेट के लिए पैसा लिया गया. जिसके लिए बैंकर राजी हो गया. उन्होंने कहा- मुझसे तीन बार के इंस्टेलमेंट में 3 लाख 40 हजार देने को कहा. 23 मई को मैंने 1 लाख रुपये कोलकाता के रहने वाले शुबेंदु मंडल के अकाउंट में भेजा. जिसके बाद मुझे मिनी नाम की लड़की का कॉल आया, जिसने मेरी बात एक लड़की से कराई और कहा गया कि वो उसे मीटिंग के लिए मेरे पास भेज रही है. जिसके बाद मैंने 1.20 लाख रुपये भेजे. जिसके बाद मुझे कॉल आया कि अगर वो अकाउंट में 5 लाख 24 लाख रुपये भेजते हैं तो उनके सारे पैसे रिफंड हो जाएंगे. 

सोशल साइट Facebook पर जल्द कर सकेंगे डेटिंग भी

5 लाख 24 लाख रुपये भेजने के बाद उन्होंने कंपनी की वेबसाइट को अकाउंट डिलीट और पैसे लौटाने का मेल किया. जिसके बाद उन्हें रुशी नाम की लड़की का कॉल आया. उसने कहा कि वो अकाउंट डिलीज तब ही करेंगे जब वो कंपनी को और पैसे देंगे. कंपनी ने फिर उन्हें बार-बार कॉल किया और पुलिस में जाने की धमकी दी. जिसके बाद बैंकर ने फिर दो लाख रुपये भेज दिए. वो अब तक इस कंपनी ने 12 लाख 55 हजार रुपये दे चुके हैं. 

टिप्पणियां
पहली डेट पर जाने से पहले इन चीजों का रखें खास खयाल, यादगार बन जाएगी पहली मुलाकात

बैंकर ने कहा- पहले बार क्लिक करने मुझे जिज्ञासा हुई कि ये साइट आखिर काम कैसे करती है. जैसे ही मैंने अपनी पर्सनल डिटेल्स डाली और 12 लाख 55 हजार का चूना लग गया. मुझे विश्वास है कि पुलिस उनको गिरफ्तार करेगी और मेरे पैसे मुझे वापस मिलेंगे. पैसे खर्च करने के बाद जब डेट पर कोई लड़की नहीं आई तो मैंने सबकुछ अपनी पत्नी को बताया. उन्होंने पुलिस में कम्प्लेंट करने को कहा. जिसके बाद मैंने दादर पुलिस स्टेशन में कम्प्लेंट की. पुलिस ने 420, 506 और 34 पीनल कोड के तहत शिकायत दर्ज की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement