VIDEO: जर्मनी में आसमान से गिरा रहस्यमयी ‘आग का गोला’, लोग बोले- कहीं एलियन तो नहीं...

डेली मेल के मुताबिक, यह रहस्यमयी फायरबॉल इससे पहले इटली और स्विटजरलैंड में भी देखा गया था.

VIDEO: जर्मनी में आसमान से गिरा रहस्यमयी ‘आग का गोला’, लोग बोले- कहीं एलियन तो नहीं...

जर्मनी में आसमान से गिरा रहस्यमयी ‘आग का गोला’

खास बातें

  • जर्मनी में आसमान से गिरा रहस्यमयी ‘आग का गोला’
  • लोग ने इसे देखने के बाद कहा कि यह एलियन तो नहीं
  • इससे पहले इटली और स्विटजरलैंड में भी देखा गया था
नई दिल्ली:

दुनिया में कभी-कभी ऐसी रहस्मय घटनाएं घट जाती हैं, जिसे देखने के बाद लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि आखिर यह है क्या? लोग ऐसा इसलिए भी सोचते हैं, क्योंकि उन्होंने पहले ऐसा कभी नहीं देखा होता है. इसलिए ऐसी रहस्मय चीजें उनके सामने पड़ती हैं, तो वो सोचने पर मजबूर हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ घटना जर्मनी में घटी है, जिसे देखने के बाद लोग चकित है. दरअसल, इस हफ्ते की शुरुआत में जर्मनी के लोग उस समय आश्चर्यचकित रह गए, जब उन्होंने आकाश में एख रहस्मयी फायरबॉल को देखा. आकाश में पहले यह फायरबॉल धीरे-धीरे चलता हुआ दिखाई देता है, लेकिन थोड़ी देर बाद उसकी गति तेज हो जाती है.

यह भी पढ़ें: VIRAL VIDEO : हाइवे पर अचानक दो पहियों पर चलने लगा ट्रक, चाहकर भी नहीं रोक पा रहा था ड्राइवर

डेली मेल के मुताबिक, यह रहस्यमयी फायरबॉल इससे पहले इटली और स्विटजरलैंड में भी देखा गया था. होकेन शहर के अग्निशमन विभाग ने ट्विटर पर इस फायरबॉल का एक वीडियो शेयर किया है, जो देखने में एक उल्का की तरह दिख रहा है. आकाश में यह रहस्यमयी फायरबॉल एक चमकदार गेंद की तरह दिखता है.पहले इस फायरबॉल की रोशनी काफी कम दिख रही है, लेकिन थोड़ी देर बाद सफेद रंग का हो जाता है. उसके बाद यह हल्का हरा और नीला रंग में बदल जाता है.
इंटरनेशनल उल्का संगठन के मुताबिक, यह यूरोप की सबसे अधिक सूचना वाली फायरबॉल की घटना है, जिसमें 1,150 से अधिक रिपोर्टिंग हुई है.

यह भी पढ़ें: जूते का फीता बांधते वक्त एक बच्चे के ऊपर चढ़ गई कार, राहगीरों ने ऐसे बचाई जान

अटकलें हैं कि मेटोराइट की उपस्थिति को टॉरिड उल्का शावर से जोड़ा जा सकता है, खासकर जब से यह फ्रांस और अमरीका में भी फायरबॉल के यह नजारे देखे गए हैं.जर्मन वायु यातायात नियंत्रण प्रवक्ता क्रिश्चियन होप ने डेली मेल से कहा, 'हम केवल यह कह सकते हैं कि यह कोई विमान नहीं था.' वहीं, डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह कौन सी चीज है, अगर यह उल्का था, तो कहीं दुर्घटनाग्रस्त हो गया या आकाश में जल गया.

VIDEO:  जर्मनी में आसमान से गिरा रहस्यमयी ‘आग का गोला'

इस वीडियो के देखने के बाद लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए. लोगों ने इसे एलियन से भी जोड़ा. आइए इस वीडियो के बारे में और जानने की कोशिश करते हैं कि लोग इसके बारे में क्या सोचते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com