NDTV Khabar

इस देश में आसमान से गिरी रहस्यमयी चीज, जिसे देख दहशत में आ गए लोग, देखें वीडियो

पेरू देश के गांव वालों की आंखे जब फटी की फटी रह गईं जब उन्होंने आसमान से नीचे आता आग का गोल नजर आया. पेरू के पूनो में ये रहस्यमयी चीज गिरी, जहां लैरकानुआहानी समुदाय रहता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस देश में आसमान से गिरी रहस्यमयी चीज, जिसे देख दहशत में आ गए लोग, देखें वीडियो

पेरू में आसमान से गिरी रहस्यमयी चीज, जिसे देख दहशत में लोग.

खास बातें

  1. पेरू में आसमान से गिरी रहस्यमयी चीज, जिसे देख दहशत में लोग.
  2. सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी चर्चा हो रही है.
  3. पेरू एयर फोर्स ने रॉकेट के फ्लूट टैंक का हिस्सा बताया.
नई दिल्ली: पेरू देश के गांव वालों की आंखे जब फटी की फटी रह गईं जब उन्होंने आसमान से नीचे आता आग का गोल नजर आया. पेरू के पूनो में ये रहस्यमयी चीज गिरी, जहां लैरकानुआहानी समुदाय रहता है. 27 जनवरी को ये घटना घटी. लोग इसे उल्कापिंड मान रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी चर्चा हो रही है. एक दिन पहले सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए थे. जिसमें दिखाया गया था कि टिंगो मारिया शहर में आसमान से आग के गोले नजर आ रहे हैं. 

भारतीय लड़के और इटली की लड़की की अनोखी लव स्टोरी, चीन में प्यार फिर ऐसे रचाई शादी
 
larancahuani community

dailymail की खबर के मुताबिक, पेरू एयर फोर्स ने बयान जारी करते हुए कहा- ''आग के गोले की तरह नजर आ रही चीज SL23 रॉकेट हो सकता है, जो पृथ्वी पर वापसी कर रहा था. ये तीन चीजें रॉकेट का फ्लूट टैंक का हिस्सा हो सकता है.'' इसी घटना पर ब्राजील के फायर डिपार्टमेंट के प्रमुख रोमुलो बारोस ने इसे उल्कापिंड बताया है. उन्होंने कहा- ''लोकल नेवीगेशन सेंटर ने दावा किया है कि ये उल्का पिंड ही था जो पेरू और एकर रीजन के बीच गिरा है.'' बारोस ने बताया कि घटना के समय कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट नहीं उड़ रही थी. 

VIDEO: यह क्या हुआ कि सिडनी हार्बर में गिर गया यह 'छोटा कंगारू' फिर दिखा हैरान करने वाला नजारा

टिप्पणियां
अंतरिक्ष विज्ञान शास्री एलेजेंड्रो फोनेस्को ने कहा कि उल्कापिंड के गिरने की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई थी. उन्होंने बताया कि ऐसा भी हो सकता है कि ये अंतरिक्ष का कचरा हो सकता है. पुराने उपग्रहों को स्पेस में ही छोड़ दिया जाता है. वायुमंडल में आने के बाद वो तेजी से नीचे आता है जिससे उसमें आग लग जाती है. 

देखें वीडियो-
   


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement