NDTV Khabar

कैसे पलभर में मशहूर हो गया दुनिया का यह सबसे 'कुरूप' कुत्ता

अमेरिका के कैलिफोर्निया में हर साल दुनिया के सबसे कुरूप कुत्तों की प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. इस बार 3 साल के नेपोलियन मास्टिफ मार्था ने इस खिताब पर कब्जा जमाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैसे पलभर में मशहूर हो गया दुनिया का यह सबसे 'कुरूप' कुत्ता

तीन के साल के मार्था ने 13 कुत्तों को पछाड़कर खिताब पर कब्जा जमाया.

खास बातें

  1. मार्था ने दुनिया के सबसे कुरूप कुत्ते का खिताब जीता
  2. सोशल मीडिया पर मार्था की तस्वीरें हो रहीं वायरल
  3. 50 साल से कैलिफोर्निया मे हो रहा प्रतियोगिता का आयोजन
नई दिल्ली: दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत नस्ल के कुत्ते हैं. आए दिन सोशल मीडिया पर खूबसूरत कुत्तों की कई तस्वीरें देखने को मिलती रहती हैं, लेकिन इन दिनों दुनिया के सबसे आलसी और बदसूरत कुत्ते की तस्वीर वायरल हो रही है. इसके पीछे एक खास वजह भी है. अमेरिका के कैलिफोर्निया में हर साल दुनिया के सबसे कुरूप कुत्तों की प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. इस बार 3 साल के नेपोलियन मास्टिफ मार्था ने इस खिताब पर कब्जा जमाया है.

इस खबर से पहले दुनिया के हजारों नस्ल के कुत्तों की तरह ही मार्था को कोई देखना भी पसंद नहीं करता था, लेकिन जैसे ही वह चैंपियन बना सबका चहेता बन गया. मार्था ने 13 कुत्तों को पछाड़कर इस खिताब पर कब्जा जमाया है. जीत के बाद मार्था को एक क्राउन के साथ 1500 डॉलर (लगभग 1 लाख रुपये) दिए गए. इसके अलावा उसे न्यूयॉर्क में मीडिया के सामने उपस्थित होने के लिए फ्लाइट की टिकट भी दी गई. 

मार्था को पालने वालीं जिंदलर बतातीं हैं कि 125 पाउंड के मार्था को कैलिफोर्निया के सोनोमा से बचाकर लाया गया था. उस समय वह अंधे होने की कगार पर था, लेकिन इसके बाद उसकी सर्जरी हुई और वह फिर से देख पाने में सक्षम है. कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि कैलिफोर्निया के पेंटालूमा में लगभग 50 साल से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. इस साल इवेंट के दौरान कैटवॉक का भी आयोजन किया गया था.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement