NASA ने शेयर किया आकाशगंगा का अद्भुत नज़ारा, Video देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- ‘शानदार’

आपको नासा (NASA) द्वारा शेयर किया गया धुमावदार आकाशगंगा (Spiral Galaxy) का ये वीडियो जरूर पसंद आएगा. इतना ही नहीं, ये वीडियो आपको मंत्रमुग्ध कर देगा, क्योंकि आपने पहले कभी आकाशगंगा का ऐसा अद्भुत नजारा नहीं देखा होगा.

NASA ने शेयर किया आकाशगंगा का अद्भुत नज़ारा, Video देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- ‘शानदार’

NASA ने शेयर किया आकाशगंगा का अद्भुत नज़ारा, Video देख मंत्रमुग्ध हुए लोग

खास बातें

  • नासा शेयर किया आकाशगंगा का अद्भुत नजारा
  • "जीवन के ब्रह्मांडीय चक्र के माध्यम से यात्रा"
  • ये वीडियो आपको मंत्रमुग्ध कर देगा

क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें अंतरिक्ष से संबंधित सामग्री पसंद है? क्या आप अक्सर इंटरनेट पर ऐसे चित्र और वीडियो खोजते हैं जो हमारे नीले ग्रह के बाहर की दुनिया की झलक दिखाते हैं? अगर ऐसा है, तो आपको नासा (NASA) द्वारा शेयर किया गया धुमावदार आकाशगंगा (Spiral Galaxy) का ये वीडियो जरूर पसंद आएगा. इतना ही नहीं, ये वीडियो आपको मंत्रमुग्ध कर देगा, क्योंकि आपने पहले कभी आकाशगंगा का ऐसा अद्भुत नजारा नहीं देखा होगा.

पोस्ट को नासा के हबल टेलीस्कोप के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है और यह लोगों को "जीवन के ब्रह्मांडीय चक्र के माध्यम से यात्रा" पर ले जाता है.

देखें Video:

पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, "धुमावदार आकाशगंगा M83, जिसे दक्षिणी पिनव्हील के रूप में भी जाना जाता है, 15 मिलियन प्रकाश वर्ष दूर नक्षत्र हाइड्रा में रहती है. 50 हजार प्रकाश-वर्षों में फैले इस आश्चर्यजनक गेलेक्टिक मोज़ेक में जीवन के विभिन्न चरणों में अरबों तारे हैं. तारे के जन्म से लेकर मृत्यु तक, हबल की इस छवि में फैले जीवंत रंग इस आकाशगंगा में सितारों के विभिन्न युगों को प्रदर्शित करते हैं. ” नासा ने अपने कैप्शन में यह भी बताया कि छवि में विभिन्न रंगीन क्लस्टर क्या दिखाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लगभग 17 घंटे पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को करीब 70 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही लोग इस पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "ब्रह्मांड से प्यार करना होगा. शानदार. ” दूसरे ने लिखा, "सब कुछ बहुत सुंदर है."