अंतरिक्ष से आती हैं ऐसी डरावनी आवाजें, NASA ने पहली बार जारी किए 22 ऑडियो टेप

आखिर अंतरिक्ष में कैसी आवाजें आती है? नासा ने 22 ऑडियो टेप जारी किए हैं. जो सुनने में काफी डरावनी लग रही हैं. नासा ने स्पेड साउंड नाम से ऑडियो क्लिप जारी की है.

अंतरिक्ष से आती हैं ऐसी डरावनी आवाजें, NASA ने पहली बार जारी किए 22 ऑडियो टेप

नासा ने रिलीज की अंतरिक्ष की आवाजें.

खास बातें

  • नासा ने जारी की अंतरिक्ष में होने वाली आवाजें.
  • नासा ने 22 आवाजें जारी की हैं.
  • नासा ने खुद माना डरावनी हैं आवाजें.
नई दिल्ली:

हम सभी को जानने की उत्सुक्ता रहती है कि जमीर से दूर आसमान में जिंदगी कैसी होती होगी? अंतरिक्ष में कैसी आवाजें आती होंगी. जो अंतरिक्ष में जाता होगा वो कैसे वहां जीता होगा? कई सवाल हैं जिनका जवाब हमें अब तक नहीं मिल पाया है. लेकिन नासा ने एक सवाल का जवाब तो दे दिया है. आखिर अंतरिक्ष में कैसी आवाजें आती है? जी हां, नासा ने 22 ऑडियो टेप जारी किए हैं. जो सुनने में काफी डरावनी लग रही हैं. नासा ने स्पेड साउंड नाम से ऑडियो क्लिप जारी की है. जिसमें 22 अवाजें हैं, जो सुनने में काफी डरावनी लग रही हैं.

पढ़ें- NASA ने सौर मंडल में ‘तारों के बीच से गुजरती वस्तु’ देखी​

नासा ने खुद माना डरावनी हैं आवाजें
नासा ने ऑडियो क्लिप जारी की है. जिसमें उसने खुद बताया है कि अंतरिक्ष की आवाजें डरावनी है. सुनने में ऐसा लग रहा है कि अंतरिक्ष काफी गुस्से में है और आवाज से लग रहा है कि कोई जोर-जोर से पत्थर मार रहा है. नासा ने खुद माना है कि प्लाज्मा वेव्स में ऐसी आवाज आती है जैसे समुद्र दहाड़ मार रहा हो और इसमें से रिदम कोकोफोनी बनाता है.

पढ़ें- नासा की खोज: सौरमंडल से काफी दूर बन रही ग्रहों की एक और नई दुनिया

इन आवाजों में शनि और बृहस्पति जैसे गृहों की भी आवाजें है. जो काफी डरावनी लग रही हैं. नासा के वैन एलेन प्रोब्सेज पर EMFISIS के जरिए ये आवाजें आसानी से सुनाई दी जा सकती हैं. आइए आपको सुनाते हैं अंतरिक्ष में से कैसी आवाजें आती हैं...

पढ़ें- दीपावली के द‍िन अंतर‍िक्ष से ली गई भारत की फोटो फिर से निकली Fake


क्लिक कर सुने अंतरिक्ष की आवाजें...

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com