NASA ने 51 साल पहले ऐसे लॉन्च किया था Apollo 11, थ्रोबैक Video हुआ वायरल

नासा (NASA) ने आज से 51 साल पहले 16 जुलाई 1969 को अपोलो 11 को चांद पर भेजकर पूरी दुनिया में इतिहास रच दिया था. जी हां अपोलो 11 दुनिया की वह पहली अंतरिक्ष यान है जो अपने तीन अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रांग, बज़ एल्ड्रिन और माइकल कोलिन्स को लेकर चांद पर जाने के लिए रवाना हुआ था. 

NASA ने 51 साल पहले ऐसे लॉन्च किया था Apollo 11, थ्रोबैक Video हुआ वायरल

Nasa ने 51 साल पहले ऐसे लॉन्च किया था Apollo 11

नासा (NASA) ने आज से 51 साल पहले 16 जुलाई 1969 को अपोलो 11 (Apollo 11) को चांद पर भेजकर पूरी दुनिया में इतिहास रच दिया था. जी हां अपोलो 11 दुनिया की वह पहली अंतरिक्ष यान है जो अपने तीन अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रांग, बज़ एल्ड्रिन और माइकल कोलिन्स को लेकर चांद पर जाने के लिए रवाना हुआ था. इसी दिन को एक बार फिर से ताजा करने के लिए NASA ने अपने ट्विटर हैंडल से अपोलो 11 के लॉन्च के वक्त का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. आज हम उस छण के बारे में बात करेंगे जब अपोलो 11 चांद पर जाने के लिए फ्लोरिडा के कैनेडी स्पेस सेंटर से लॉन्च किया गया था और अंतरिक्ष यात्रियों को चंद्रमा पर ले गया था.

NASA ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,  51 साल पहले, अपोलो 11 का शुभारंभ @NASAKennedy के साथ @NASA_Astronauts नील आर्मस्ट्रांग, @TheRealBuzz और @AstroMCollins के साथ किया गया था. चार दिन बाद, आर्मस्ट्रांग और एल्ड्रिन चांद की सतह पर उतरे, जबकि कोलिन्स ने कमांड मॉड्यूल में ओवरहेड की परिक्रमा की. 

इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर अपने- अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर कमेंट करते हुए लिखा, मेरे दादाजी भी अपोलो 11 मिशन का हिस्सा था. साथ ही इस यूजर ने अपने दादा के उस वक्त की लेटर भी कमेंट बॉक्स में शेयर किया.

वहीं एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, अगर मेरे पास टाइम मशीन होता तो मैं उस वक्त को वापस ले आता. वहीं एक यूजर ने लिखा ये मानव इतिहास में सबसे बड़ा कदम था. आपको बता दें कि यह वीडियो शेयर होने के बाद से ही वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 1 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो पर 1 हजार से अधिक रिट्वीट और 4 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com