NDTV Khabar

दिल्ली के पास मौजूद इन 5 जगहों पर करें New Year 2019 का स्वागत

Happy New Year 2019: साल 2018 वीकेंड के साथ खत्म हो रहा है. तो इस मौके का फायदा उठाएं और नए साल 2019 (New Year 2019) का स्वागत दिल्ली के आस-पास मौजूद इन जगहों पर सेलिब्रेट करके करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के पास मौजूद इन 5 जगहों पर करें New Year 2019 का स्वागत

Happy New Year 2019: इन 5 जगहों पर करें New Year 2019 का स्वागत

नई दिल्ली:

साल 2018 वीकेंड के साथ खत्म हो रहा है. तो इस मौके का फायदा उठाएं और नए साल 2019 (New Year 2019) का स्वागत दिल्ली के आस-पास मौजूद इन जगहों पर सेलिब्रेट करके करें. यहां दी गई 5 जगहों पर आप अपने पूरे परिवार या दोस्तों के साथ जाएं और नया साल मनाएं (Happy New Year). इन टूरिस्ट प्लेसेस पर आप सिर्फ एक दिन में ही आने-जाने का पूरा सफर कर सकते हैं. तो जाएं और मनाएं साल 2019 (New Year 2019).   

नए साल 2019 की बधाई के लिए 31 दिसंबर का ना करें इंतज़ार, इन 10 Happy New Year मैसेज से भेज़ें अपना प्यार

1. चैल (Chail)
दिल्ली से 352 किलोमीटर की दूरी पर है चैल. हिमाचल के सोलन जिले में मौजूद चैल में आपको देवदड़ के पड़ों से भरी सड़कें और आस-पास मौजूद हील्स का शानदार नज़ारा मिलेगा. सबसे खास चैल महल तो आपको बहुत पसंद आने वाली है. बता दें चैल में ही दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट मैदान मौजूद है. यह जमीन से 2,444 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ है. गुरुद्वारा साहिब और काली का टिब्बा चैल के प्रमुख पर्यटन स्थल हैं. यहां आप ट्रैकिंग और फिशिंग एंजॉय कर सकते हैं. 

इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न, मिलेगा खुशनुमां मौसम और बेहतरीन नज़ारे

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi Arora (@sakshiaroradas) on


 

2. मानेसर (Manesar)
दिल्ली से सिर्फ 58 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है मानेसर. यहां आपको सुल्तानपुर बर्ड अभ्यारण्य, अम्युज़मेंट पार्क, लैंडस्केप, दमदमा झील और ताऊ देवी लाल पार्क देख सकते हैं. यहां आप रोड से जाएं. इसके लिए दिल्ली-जयपुर हाईवे यानी NH-8 लें. आप सिर्फ 2 से 3 घंटे से भी कम समय में यहां पहुंच जाएंगे.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Venkatesh Prasad (@svenkat2986) on

 

3. सोहना (Sohna)
हरियाणा में मौजूद हरियाली से भरे सोहना में आप शांति और सुकून से वक्त बिता पाएंगे. यहां मौजूद शिव के मंदिर, गांव का कल्चर और एडवेंचर कैप्स का लुत्फ उठा सकते हैं. सोहना घूमने के लिए आपको लंबे वीकेंड की जरुरत भी नहीं पड़ेगी बल्कि आप सिर्फ एक दिन की छुट्टी में ही यहां घूमने जा सकते हैं.

 

 

4. ऋषिकेश (Rishikesh)
लक्षण झूला, रिवर राफ्टिंग और त्रिवेणी घाट का आनंद लेने के लिए ऋषिकेश जाएं. दिल्ली से 242 किलोमीटर दूर मौजूद इस जगह पर आपको कई मंदिर और आश्रम भी मिलेंगे. इसके अलावा बंजी जंपिन्ग, फ्लाइंग फॉक्स और माउंटेन बाइकिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं. (फिलहाल, इन सभी एडवेंचर स्पोर्ट्स पर बैन है). आप इनकी बजाय ऋषिकेश में मौजूद मंदिर और धार्मिक स्थलों का लुत्फ उठा सकते हैं. 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Travel Pyramid (@travelpyramid) on

 

टिप्पणियां

5. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क (Jim Corbett National Park)
दिल्ली के पास नेचर और वाइल्ड लाइफ को एंजॉय करने के लिए सबसे बेस्ट जगह है जिम कॉर्बेट पार्क. यहां सफारी राइड के साथ आपको रॉयल बंगाल टाइगर, हाथी, हिरण और कई पक्षी देखने को मिलेंगे. ये पूरा पार्क 520 स्क्वेयर किलोमीटर एरिया में फैला हुआ है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nilansh Singh (@nilansh_.singh) on



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement