NDTV Khabar

New Year's Eve 2017: नये साल की पूर्व संध्या पर गूगल ने इस अंदाज में किया वेलकम

सर्च इंजन गूगल ने रविवार को अपने होमपेज डूडल को नए ढंग में प्रदर्शित कर सभी उपयोगकर्ताओं को नववर्ष की बधाई दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
New Year's Eve 2017: नये साल की पूर्व संध्या पर गूगल ने इस अंदाज में किया वेलकम

गूगल ने बनाया डूडल

खास बातें

  1. नये साल की पूर्व संध्या पर गूगल ने बनाया डूडल
  2. गूगल ने खास अंदाज में बनाया डूडल
  3. इस दिन आतिशबाजियों में जुट जाते हैं लोग
नई दिल्ली: सर्च इंजन गूगल ने रविवार को अपने होमपेज डूडल को नए ढंग में प्रदर्शित कर सभी उपयोगकर्ताओं को नववर्ष की बधाई दी. पूरे विश्व में साल के अंतिम दिन से ही लोग जश्न मनाना शुरू कर देते हैं और नए साल का इंतजार करते हैं. नए साल का समारोह पूरे विश्व में अलग-अलग संस्कृतियों को दर्शा कर मनाया जाता है. इस दिन आसमान में लोग आतिबाजियां करके नए साल का स्वागत करते हैं. New Year's Eve 2017 संभवतः दुनिया भर में सर्वाधिक व्यापक रूप से मनाया जाने वाला अवकाश है. इस शाम लोग 2017 को अलविदा कहेंगे हैं और नए साल की प्रतीक्षा करेंगे, जो एक नई शुरुआत का प्रतीक भी होगा.

यह भी पढ़ें: New Year's Eve 2017: अक्षय कुमार से आलिया-जैकलीन तक, जानें कैसे नया साल मना रहे स्टार्स

गूगल ने भी इस दिन खास अंदाज में लोगों को बधाई दी है. गूगल ने आज एक अनोखा डूडल बनाया है. गूगल डूडल में देखा जा सकता है कि कुछ पेंगुइन और तोते अपने स्वदिष्ट परंपराओं का आनंद उठा रहे हैं और और रिंरिंग के साथ इस अवसर का जश्न मना रहे हैं. इस दिन सभी अपने हाथों से आतिशबाजियां करते हैं और सोचते हैं कि और कितना समय साथ में गुजार सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Google Doodle Celebrates Kuppali Venkatappa Puttappa’s 113th Birthday: कन्नड़ भाषा में शिक्षा की शुरुआत की थी Kuvempu ने

टिप्पणियां
सर्च इंजन गूगल छुट्टियों के इस सीजन को डूडल की एक सीरीज बनाकर सेलिब्रेट किया. नए साल की शाम परिवार परिवार और दोस्तों के साथ बिताए जाने का समय है. डूडल में देखा जा सकता है कि पंगुइन गिफ्ट को कैरी कर रहा है और अपने दोस्तों से मि रहा है. इस दिन लोग अपनी पुरानी दुश्मनी को भूलाकर लोगों से गले मिलते हैं. लोग इस अवसर पर दान भी करते हैं. नए साल को लोग पार्टियों करके मनाते हैं.

VIDEO: गूगल पर चमका भारतीय छात्र का डूडल
पिछले साल भी इस मौके पर गूगल ने खास अंदाज में लोगों को बधाई दी थी. 31 दिसंबर की आधी रात के करीब, लोग नए साल में प्रवेश करते हैं और इस खास अवसर पर जमकर आतिशबाजी करते हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement