NDTV Khabar

New Year's Resolution: बड़े नहीं खुद से किए गए सिर्फ ये 5 छोटे वादे ही, खुशी और सक्सेस से भर देंगे साल 2019

नए साल 2019 (Happy New Year 2019) के लिए यहां बेहद ही आसानी से पूरे होने वाले Resolutions के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें पूरा करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की ज़रुरत नहीं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
New Year's Resolution: बड़े नहीं खुद से किए गए सिर्फ ये 5 छोटे वादे ही, खुशी और सक्सेस से भर देंगे साल 2019

New Year's Resolutions 2019

नई दिल्ली:

New Year's Resolutions 2019: हर नए साल पर हम सभी नए-नए रेज़ोल्यूशन्स बनाते हैं. खुद से ये वादा करते हैं इस बार हम इन्हें पूरा कर लेंगे. लेकिन साल के खत्म होते-होते खुद से किए गए ये वायदे ना जाने कहां छूमंतर हो जाते हैं. इस तरह कोई भी अपने इन रेज़ोल्यूशन्स को पूरे नहीं कर पाता. लेकिन इस नए साल 2019 (Happy New Year 2019) में कोशिश करें कि ऐसा ना हो. इसीलिए आपके लिए यहां बेहद ही आसानी से पूरे होने वाले वायदों के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें पूरा करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की ज़रुरत नहीं. 

नए साल 2019 की बधाई के लिए 31 दिसंबर का ना करें इंतज़ार, इन 10 Happy New Year मैसेज से भेज़ें अपना प्यार

1. इनवेस्ट करें
कहते हैं अपने हाथ में पैसा हो तो नींव मज़बूत बनी रहती है. आप 2019 से ही अपनी इस नींव को और मज़बूत करें और तमाम तरह के इनवेस्टमेंट प्लैन्स पर नज़र करें. इससे ना सिर्फ आपका बल्कि आपके परिवार का भविष्य भी सिक्योर रहेगा. 


2. ट्रैवल करें
जिंदगी ना मिलेगी दोबारा...जी हां, बॉलीवुड की ये फिल्म लाइफ का बहुत ही बढ़िया मैसेज देती है. वो ये कि ट्रैवल करने से ना सिर्फ सोच फ्रेश होती है बल्कि सारी टेन्शन भी गायब हो जाती हैं. इसीलिए साल 2019 में कुछ समय अपने वक्त और सेविंग को ध्यान में रखते हुए ट्रैवल में दें. 

इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न, मिलेगा खुशनुमां मौसम और बेहतरीन नज़ारे

3. फोकस बनाएं
सिर्फ एक फोकस लाइफ की हर छोटी-बढ़ी चीज़ को बेस्ट बना देता है. फोकस काम में हो या लाइफ के छोटे-छोटे लमहों में, इसे बनाएं रखें. इससे आपकी लाइप की हर चीज़ उलझने के बजाय सुलझती चली जाएगी.

4. खुद को वक्त दें
चाहे सुबह का 10 मिनट का मेडिटेशन हो या फिर शाम की 15 मिनट की वॉक. खुद को अकेले वक्त देने से अपने आप को ज्यादा समझने का मौका मिलता है और फोकस क्लीयर होता है.

5. हेल्दी खाएं
साल 2019 का ये सबसे अहम वादों में से एक हो सकता है. क्योंकि हेल्थ है तो वेल्थ है. जी हां, इस साल हेल्दी खाएं और अपने शरीर का ध्यान रखें. क्योंकि तन अच्छा होगा तो मन अच्छा होगा और मन अच्छा होगा तो लाइफ का हर एक काम अच्छा होगा.

Happy New Year 2019!

दिल्ली के पास मौजूद इन 5 जगहों पर करें New Year 2019 का स्वागत

टिप्पणियां

VIDEO: फिल्‍म रिव्‍यू: जानिए कैसी है फिल्‍म 'इंदु सरकार'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement