NDTV Khabar

चौंक गए न ! यह शख्स माचिस की 37 दहकती हुई तिल्लियां मुंह में रखकर बना देता है राख

अश्रीता फ़र्मैन नामक शख्स अपने मुंह में रखकर माचिस की जलती हुई तिल्ली बुझा देते हैं. उन्हें इस काम में इतनी महारत हासिल हो गई है अब उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है.

176 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चौंक गए न ! यह शख्स माचिस की 37 दहकती हुई तिल्लियां मुंह में रखकर बना देता है राख

जलती हुई माचिस की तिल्ली मुंह में रखकर बुझा देते हैं अश्रीता फ़र्मैन.

खास बातें

  1. जलती हुई माचिस की तिल्लियों को मुंह में रखकर बुझाता है यह शख्स
  2. माचिस की तिल्लियां बुझाने में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम
  3. एक मिनट में 37 जलती हुई तिल्लियां मुंह में रखकर बुझा देते हैं
नई दिल्ली: माचिस की तिल्ली जलाते समय जब भी बारूद छिटककर हमारे शरीर के किसी अगं को छूती है तो दर्द के मारे हम कराह उठते हैं. अगर आपसे कोई कहे कि न्यूयॉर्क में रहने वाला एक शख्स जलती हुई माचिस की तिल्लियों को मुंह में रखकर कर बुझा देता है. यह बात सुनने में थोड़ी अटपटी लगे लेकिन सौ फीसदी सच है. अश्रीता फ़र्मैन नामक शख्स अपने मुंह में रखकर माचिस की जलती हुई तिल्ली बुझा देते हैं. उन्हें इस काम में इतनी महारत हासिल हो गई है अब उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. उनके इस करतब को जो कोई भी देखता है वह हैरत में पड़ जाता है. वे जलती हुई माचिस की तिल्ली को मुंह में ऐसे लेते हैं, जैसे गाजर खा रहे हों. 

61 वर्षीय अश्रीता फर्मैन (Ashrita Furman) ने जमैका के श्री चिन्मय केंद्र (Sri Chinmoy Centre) में बैठकर करतब दिखाया और अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज करा लिया. 

अश्रीता महज एक मिनट में माचिस की 37 जलती हुई तिल्लियां मुंह में रखकर बुझा देते हैं. इससे पहले उनके नाम एक मिनट में माचिस की 30 जलती हुई तिल्ली मुंह में रखकर बुझाने का रिकॉर्ड दर्ज था. दिलचस्प बात यह है कि अश्रीता ने महज एक महीने में अपने ही बनाए रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.


अश्रीता के इस करतब की दुनिया भर में चर्चा हो रही है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) ने अश्रीता के करतब का वीडियो अपने यूट्यूब पेज पर शेयर किया है. वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि अश्रीता ने एक टेबल पर माचिस की 37 तिल्लियां सजा रखी है. टेबल पर ही तिल्ली में आग लगाने के लिए बारूद रखा हुआ है. वे एक-एक कर माचिस की तिल्ली में आग लगाते हैं और उसे मुंह में रखकर बुझा देते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement