धोनी और कोहली की चालबाजी में फंसा न्यूजीलैंड, कप्तान विलियमसन के प्लान को यूं किया फेल

India Vs New Zealand 1st odi: भारत और न्यूजीलैंड (Ind Vs NZ) के बीच पहले वनडे मुकाबले को टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत लिया.

धोनी और कोहली की चालबाजी में फंसा न्यूजीलैंड, कप्तान विलियमसन के प्लान को यूं किया फेल

India Vs New Zealand 1st odi: पिछले 3 वनडे में 300 प्लस रन बनाने वाला न्यूजीलैंड 157 रन पर ढेर.

India Vs New Zealand 1st odi: भारत और न्यूजीलैंड (Ind Vs NZ) के बीच पहले वनडे मुकाबले को टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने डकवर्थ लुईस नियम से 8 विकेट से जीत लिया. मैच में महत्वपूर्ण 3 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. उन्होंने मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो और मिशेल सेंटनर को आउट किया. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए. न्यूजीलैंड खास प्लान के साथ उतरा था. जिसके बारे में टीम इंडिया अच्छे से जानती थी. न्यूजीलैंड पिछले तीन मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने उतरा था और 300 से ज्यादा रन बनाए थे. लेकिन न्यूजीलैंड का 300 प्लस बनाने का प्लान टीम इंडिया के गेंदबाजों ने चकनाचूर कर दिया. एमएस धोनी ने विकेट के पीछे शानदार स्टम्पिंग की और कुलदीप यादव के साथ मिलकर विकेट चटकाए. 

India Vs New Zealand: शिखर धवन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, विराट कोहली के बाद किया ऐसा कारनामा

5mfn557

 

न्यूजीलैंड टीम इंडिया से पहले श्रीलंका से वनडे सीरीज खेला था. उन मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने 300 प्लस रन बनाए थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने ऐसा किया था. 3 मैच की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में 371 रन बनाए थे. जिसमें मार्टिन गप्टिल ने 138 रन की पारी खेली थी. दूसरे वनडे में 319 रन बनाए, जिसमें रॉस टेलर ने 90 रन की पारी खेली थी.

IND vs NZ: एमएस धोनी ने चालाकी से ऐसे किया आउट, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

तीसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया. उसमें भी न्यूजीलैंड ने 364 रन बनाए थे. इस मैच में रॉस टेलर ने 137 और हेनरी निकोलस ने 124 रन की पारी खेली थी. टीम इंडिया के खिलाफ भी उन्होंने ऐसा ही किया. लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड सरेंडर करती नजर आई और 157 रन पर ही ऑल आउट हो गई. 

IND vs NZ: एमएस धोनी ने कहा- 'आंख बंद करके रोकेगा गेंद...' फिर कुलदीप ने किया ऐसा, देखें VIDEO

9afhlp6g

 

भारतीय टीम ने यहां नेपियर में पहले वनडे मैच को पूरी तरह एकतरफा बनाते हुए न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से पराजित कर दिया. गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में भारतीय टीम के आगे न्‍यूजीलैंड ने समर्पण कर दिया. नेपियर के मैक्‍लीन पार्क में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इस फैसले को गलत साबित करते हुए मेजबान टीम को 38 ओवर में 157 रन पर ढेर कर दिया.

IND vs NZ: कुलदीप यादव ने हवा में उड़कर लिया ऐसा कैच, देखता रह गया न्यूजीलैंड, देखें VIDEO

4783c7ng

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने तीन विकेट लिए. जवाब में 158 रन का लक्ष्‍य भारतीय टीम ने बेहद आसानी से 34.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. ओपनर शिखर धवन 75  और अंबाती रायुडू 13  रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित शर्मा (11) और कप्‍तान विराट कोहली (45) आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.