न्यूज़ीलैंड की संसद में भारतीय मूल की पहली मंत्री ने मलयालम में दिया था भाषण, पुराना Video हुआ वायरल

प्रियंका राधाकृष्णन (Priyanca Radhakrishnan) न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली-भारतीय मूल की मंत्री (Indian-Origin Minister) बनने के बाद, मलयालम (Malayalam) में देश की संसद को संबोधित करते हुए उनका एक पुराना वीडियो वायरल (Viral Video) हो गया.

न्यूज़ीलैंड की संसद में भारतीय मूल की पहली मंत्री ने मलयालम में दिया था भाषण, पुराना Video हुआ वायरल

जब न्यूज़ीलैंड की संसद में पहली-भारतीय मूल की मंत्री ने दिया था मलयालम में भाषण - देखें Video

इस हफ्ते की शुरुआत में प्रियंका राधाकृष्णन (Priyanca Radhakrishnan) न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली-भारतीय मूल की मंत्री (Indian-Origin Minister) बनने के बाद, मलयालम (Malayalam) में देश की संसद को संबोधित करते हुए उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो गया. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने गुरुवार को ट्विटर पर तीन साल पुराने वीडियो को साझा किया.

पीटीआई की खबर के मुताबिक, भारत में जन्मीं 41 वर्षीय प्रियांका राधाकृष्णन ने अपनी स्कूलिंग सिंगापुर में की और फिर आगे की पढ़ाई के लिए न्यूजीलैंड चली गईं. वह अपने पति के साथ ऑकलैंड में रहती हैं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने अपने मंत्रिमंडल में पांच नए मंत्रियों को शामिल किया, जिनमें प्रियंका भी शामिल है. दो सप्ताह पहले अर्डर्न की पार्टी ने देश के आम चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की थी.

वीडियो में, राधाकृष्णन जो केरल की हैं, उनको को मलयालम में कुछ पंक्तियां बोलते हुए सुना जा सकता है. उन्होंने कहा, 'श्रीमान अध्यक्ष महोदय, मेरा मानना ​​है कि यह पहली बार है जब मेरी मातृभाषा, मलयालम इस संसद में बोली गई है.' वीडियो नवंबर 2017 से संसद सत्र का है.

पुरी ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, "भारत को गर्व करते हुए, न्यूजीलैंड में भारतीय मूल की मंत्री @priyancanzlp ने मलयालम में अपने देश की संसद को संबोधित किया.''

देखें Video:

Newsbeep

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर हजारों विचारों के साथ पुरानी क्लिप वायरल हो गई है. प्रियांका राधाकृष्णन का जन्म चेन्नई, तमिलनाडु में मलयाली माता-पिता के यहां हुआ था. सोमवार को उन्होंने विविधता, समावेश और जातीय समुदायों की मंत्री के रूप में शपत ली. इसके अतिरिक्त, वह सामुदायिक एवं स्वैच्छिक क्षेत्र की मंत्री और सामाजिक विकास एवं रोजगार मंत्रालय की सहायक मंत्री भी बनी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रधानमंत्री अर्डर्न ने नए मंत्रियों की घोषणा करते हुए कहा, ''मैं कुछ नई प्रतिभाओं, जमीनी स्तर का अनुभव रखने वाले लोगों को शामिल करने को लेकर उत्साहित हूं.''