Niharika NM: लॉस एंजेलिस की ‘देसी इन्फ्लुएंसर’, जिनके वीडियोज इंस्टाग्राम पर जीत रहे हैं लोगों का दिल

निहारिका एनएम जिनके वीडियोज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शेयर करती रहती हैं. जिन्होंने नेटफ्लिक्स के यूट्यूब शो ‘बेहेंसप्लेनिंग’ (Netflix's YouTube show Behensplaining) पर एक अतिथि भूमिका निभाई है. इंस्टाग्राम पर जिनकी 1.4 मिलियन फैन फॉलोइंग है.

Niharika NM: लॉस एंजेलिस की ‘देसी इन्फ्लुएंसर’, जिनके वीडियोज इंस्टाग्राम पर जीत रहे हैं लोगों का दिल

Niharika NM: लॉस एंजेलिस की ‘देसी इन्फ्लुएंसर’, जिनके वीडियोज इंस्टाग्राम पर जीत रहे हैं लोगों का दिल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी जिनके वीडियोज शेयर करती रहती हैं. जिन्होंने नेटफ्लिक्स के यूट्यूब शो ‘बेहेंसप्लेनिंग' (Netflix's YouTube show Behensplaining) पर एक अतिथि भूमिका निभाई है. इंस्टाग्राम पर जिनकी 1.4 मिलियन फैन फॉलोइंग है - और जिन्होंने केवल दो महीनों में 1 मिलियन फॉलोअर्स बनाकर सभी को हैरान कर दिया है. जो फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर तेजी से बढ़ते कंटेंट क्रिएटर्स में से एक बन गईं हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं निहारिका एनएम (Niharika NM) के बारे में. लॉस एंजेलिस स्थित एक प्रभावशाली शख्सियत जिसने अपने देसी कंटेंट के जरिए अपनी लंबी चौड़ी फैन फॉलोइंग बना ली है. YourStory की रिपोर्ट के मुताबिक, निहारिका रातोंरात पॉप्युलर हुईं हैं और एक मिलियन फैंस बनने की उनकी यात्रा अब चैपमैन विश्वविद्यालय, कैलिफोर्निया में एक केस स्टडी है, जहां वह अपने एमबीए की पढ़ाई कर रही हैं.

निहारिका अपने वीडियोज में एक अमेरिकी लहजे और एक दक्षिण भारतीय के बीच बड़ी ही सहजता से बदलाव कर लेती हैं और उन विषयों पर बोलती या बात करती हैं, जो ज्यादातर देसी यंगस्टर्स को बहुत पसंद आते हैं. वह कहती हैं, "आज तक मुझे सबसे अच्छी तारीफ मिली है जब लोगों ने मुझे बताया कि मैं उन्हें घर जैसा महसूस कराती हूं और अपनी दक्षिण भारतीय जड़ों से बहुत जुड़ी हुई हूं."

चेन्नई में जन्मी और बेंगलुरु में पैदा हुई निहारिका अपने एमबीए की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चली गईं और इंस्टाग्राम के रील्स का इस्तेमाल करके उन्होंने यूट्यूब (Youtube) के लिए कंटेंट बनाना शुरु कर दिया.

23 साल की निहारिका ने ‘द हिंदू' से कहा, "15 मिनट के बजाए 15 से 20 सेकंड के लिए दर्शकों का ध्यान आकर्षित करना ज्यादा आसान है."

नेटफ्लिक्स के शो ‘नेवर हैव एवर आईट' (Netflix show Never Have I Ever) में भारतीय नामों के उच्चारण को गलत बताते हुए उनके रील को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था.

आज उनके हर एक वीडियो को दसियों हज़ारों 'लाइक्स' और सैकड़ों तारीफों से भरे कमेंट्स मिल रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com