NDTV Khabar

बांग्लादेश में खराब सड़क सुरक्षा को लेकर चल रहा था प्रदर्शन, सरकार ने बनाया ये LAW

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पेट्रोल पंपों पर हेलमेट पहन कर नहीं आने वाले मोटरसाइकिल सवारों को ईंधन नहीं दिया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्लादेश में खराब सड़क सुरक्षा को लेकर चल रहा था प्रदर्शन, सरकार ने बनाया ये LAW

बांग्लादेश में पेट्रोल पंपों पर हेलमेट पहन कर नहीं आने वाले मोटरसाइकिल सवारों को ईंधन नहीं दिया जाएगा.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पेट्रोल पंपों पर हेलमेट पहन कर नहीं आने वाले मोटरसाइकिल सवारों को ईंधन नहीं दिया जाएगा. पुलिस ने बताया कि यह कदम, पिछले महीने खराब सड़क सुरक्षा को लेकर हुए प्रदर्शनों के बाद उठाया गया है. ढाका के मेट्रोपोलिटन पुलिस आयुक्त असदुज्जमन मियां ने मंगलवार को बताया, ‘‘पेट्रोल पंपों (मालिकों) को पहले ही बता दिया गया है बिना हेलमेट वाले किसी भी मोटरसाइकिल सवार को ईंधन नहीं दिया जाए.’’

फोटोग्राफर ने क्लिक की प्रेमी जोड़े की KISS करते हुए फोटो, मच गया पूरे देश में बवाल

उन्होंने बताया कि एक मोटरसाइकिल पर अधिकतम दो लोगों को सवार होने और पीछे बैठे व्यक्ति को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है. तेज रफ्तार एक बस की चपेट में आने से दो किशोर पैदल यात्रियों की मौत के बाद अगस्त में पूरे ढाका और अन्य शहरों में हजारों स्कूली छात्रों ने प्रदर्शन किया और बांग्लादेश में बदहाल सड़क सुरक्षा और भ्रष्टाचार में डूबे परिवहन नेटवर्क को बेहतर बनाने की मांग को लेकर सड़कों को जाम किया.

बांग्लादेश में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से बहे शरणार्थी शिविर, 14 की मौत

टिप्पणियां
प्रदर्शन को देखते हुये प्रधानमंत्री शेख हसीना की कैबिनेट ने अपराधियों को कठोर दंड देने के लिए एक नये परिवहन कानून को मंजूरी दे दी. दुर्घटनाओं पर नजर रखने वाले एक निजी समूह के मुताबिक बांग्लादेश राजमार्ग पर हर साल सड़क हादसों में करीब 12,000 लोग मारे जाते हैं. पिछले महीने ईद उल जुहा पर करीब 13 दिनों के बीच हुए 237 सड़क हादसों में 259 लोग मारे गए जबकि 960 घायल हुए.

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement