महिला को घर में दिखा दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, फन फड़फड़ाता दिखा तो किया ऐसा... देखें Video

अमेरिकी राज्य (US state) उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) की एक महिला अपने घर के अंदर एक दुर्लभ दो सिर वाले सांप (Woman Finds Two-Headed Snake) को देखकर हैरान रह गई. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

महिला को घर में दिखा दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, फन फड़फड़ाता दिखा तो किया ऐसा... देखें Video

Viral Video: महिला को घर में दिखा दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, फन फड़फड़ाता दिखा तो किया ऐसा...

अमेरिकी राज्य (US state) उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) की एक महिला अपने घर के अंदर एक दुर्लभ दो सिर वाले सांप (Woman Finds Two-Headed Snake) को देखकर हैरान रह गई. जीनी विल्सन ने कहा कि वह अपने अलेक्जेंडर काउंटी के घर में थी तब उसने सांप के बच्चे को इधर-उधर रेंगते हुए देखा. विल्सन ने कहा कि वह सांप की उपस्थिति से हैरान रह गई थी. उसने अनुमान लगाया कि यह लगभग एक फुट लंबा था. टेबल के नीचे सांप को देखते ही उसने तुरंत अपने परिवार को बुलाया. 

विल्सन ने WSOC-TV से बात करते हुए कहा, 'मैंने अपने दामाद को फोन किया, जो दूर नहीं था, और उसने कहा कि वह वापिस आ रहा है. मैं पागल नहीं हूँ, दोस्तों. उसके दो सिर हैं.' दामाद जब घर पहुंचा तो उसने भी दो सिर वाला सांप देखा. उसने न्यूजवीक को बताया कि वह सांप को मारना नहीं चाहती थी, इसलिए उन्होंने उसे पकड़ लिया और एक जार के अंदर डाल दिया.

उन्होंने कहा, 'मैंने पहले इसके सिर देखे और इस पर विश्वास नहीं कर सकी. मैं इसको मारना नहीं चाहती थी. इसलिए मैंने इसको एक जार में बंद करके रख दिया.' अलेक्जेंडर काउंटी निवासी ने बाद में फेसबुक पर सांप का एक वीडियो साझा किया. उसने इस सांप का नाम डबल-ट्रबल रखा है.

सोमवार को फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने फेसबुक पर लिखा, 'क्या किसी को ऐसी जगह पता है जहां डबल-ट्रबल अच्छे से रह सके. यह जहरीला नहीं है.'

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांप को बाद में कैटवबा साइंस सेंटर को सौंप दिया गया, जहां इसकी पहचान एक बेबी ब्लैक रैट स्नेक के रूप में की गई. न्यूजवीक से बात करते हुए महिला ने कहा, 'उन्होंने मुझे बताया कि यह लगभग चार महीने का है और रेट स्नेक है. यह शेड के नीचे छिपा हुआ था. इसलिए वो कुछ खा नहीं रहा था.' विज्ञान केंद्र ने कहा कि सांप के दो सिर दुर्लभ हैं, प्रत्येक 100,000 सांपों में से एक में होता है.