NDTV Khabar

OMG: कुत्ते को भौंकने से रोका तो मिली 5 साल जेल की सजा

66 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
OMG: कुत्ते को भौंकने से रोका तो मिली 5 साल जेल की सजा

कुत्ते को भौंकने से रोकने पर एक शख्स को 5 साल की सजा सुनाई गई है. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए उसके मुंह पर लपेटा था टेप
  2. कोर्ट ने दोषी को पांच वर्ष की जेल की सजा सुनाई है
  3. जज ने कहा, काश मैं दोषी को और भी ज्यादा कड़ी सजा दे पाता
वाशिंगटन: कुत्ते जब भौंकते हैं तो अक्सर लोग उसे डांट-डपटकर शांत करा देते हैं, लेकिन अमेरिका के साउथ कैरोलिना में ऐसा करना एक शख्स को भारी पड़ गया. यहां एक कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए उसके मुंह पर बिजली के काम में उपयोग किया जानो वाला टेप लपेटने वाले व्यक्ति को पांच वर्ष की जेल की सजा सुनाई गई है. मीडिया की खबरों में शुक्रवार को विलियम डोडसन को दी गई सजा को पशु क्रूरता के मामले में राज्य की ओर से दी गई अधिकतम सजा बताया गया है. न्यायाधीश मार्कले डेनिस ने 43 वर्षीय व्यक्ति से कहा काश, मैं तुम्हे और अधिक सजा दे सकता. चार्ल्सटन एनिमल सोसायटी के निदेशक एल्डविन रोमन ने कहा कि इस सजा से यह संदेश मिला है कि पशुओं के खिलाफ क्रूरता को बदार्श्त नहीं किया जाएगा. कुत्ते को गंभीर स्थिति में पाया गया था. टेप से उसकी जीभ कट गयी थी और उसके मुंह से खून बह रहा था.

कुत्ते को मौत की सजा

पिछले साल अमेरिका के मिशिगन प्रांत की एक अदालत ने एक कुत्ते को दूसरे कुत्ते की हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई थी. पर बाद में मारे गए कुत्ते से उसका डीएनए टेस्ट का मिलान न होने पर उसे बरी कर दिया.

यह मामला मिशिगन प्रांत का है जहां ‘जेब’ नाम के कुत्ते पर पड़ोस के घर में रहने वाले ‘व्लाड’ नाम के कुत्ते की हत्या का आरोप लगा लेकिन कई सप्ताह तक मौत की सजा पर रहने के बाद वह बरी होकर अपने मालिक के पास वापस लौट आया.

बेल्जियाई मालिनोइस नस्ल के अपने कुत्ते को वापस पाकर कीनिथ जॉब काफी भावुक हो गए और उसे देखकर उन्होंने कहा कि जेब की त्वचा काफी भद्दी दिख रही है लेकिन वह जिंदा है. जॉब ने ‘टाइम्स हेराल्ड’ से कहा, मुझे बोलने के लिए मत कहो क्योंकि मैं रोने लगूंगा.

मिशिगन के डेटरोइट शहर से 50 मील दूर उत्तर पूर्व में सेंट क्लेयर टाउनशिप में 24 अगस्त को व्लाड का शव मिला और जेब को उसकी लाश के पास खड़ा देखा गया. प्रशासन ने बताया कि पोमेरानियन नस्ल के मरे कुत्ते की चोटों से संकेत मिला कि उसे किसी बड़े जानवर ने मारा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement