NDTV Khabar

OMG: लड़के की लड़के से हुई शादी, गांव वालों ने उठाया सारा खर्च!

46 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
OMG: लड़के की लड़के से हुई शादी, गांव वालों ने उठाया सारा खर्च!

कर्नाटक के मंगलुरु स्थित महादेश्वरा हिल्स इलाके में दो गांव के लोगों ने मिलकर दो युवकों की आपस में शादी करा दी. तस्वीर: सांकेतिक है.

खास बातें

  1. दो गांव के लोगों ने मिलकर दो युवकों की आपस में शादी कराई.
  2. शादी में एक लड़के को साड़ी पहनाकर लड़की का रूप दे दिया था.
  3. मान्यता है कि लड़के की लड़के से शादी कराने से अच्छी बारिश होती है.
बेंगलुरु: अंधविश्वास के नाम पर अब तक आपने लड़की की पेड़, बकरी-कुत्ते से शादी की खबरें तो पढ़ी या सुनी होंगी, लेकिन इस बार तो लड़के का ब्याह लड़के से करा दिया गया. कर्नाटक के मंगलुरु स्थित महादेश्वरा हिल्स इलाके में दो गांव के लोगों ने मिलकर दो युवकों की आपस में शादी करा दी. गांववालों का कहना है कि उन्होंने यह शादी इलाके में अच्छी बारिश कराने के लिए कराई है. मान्यता है कि लड़के की लड़के से शादी कराने से अच्छी बारिश होती है और गांव की समृद्धि बढ़ती है.

बेंगलुरु मिरर की खबर के मुताबिक इस अजीबोगरीब शादी में दोनों गांव के ज्यादातर लोग पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि यह शादी महाशिवरात्रि पर संपन्न कराई गई थी. शादी में गांव वालों ने एक लड़के को साड़ी पहनाकर लड़की का रूप दे दिया था. उसे दुल्हन की तरह सजाया गया था. जबकि दूसरे लड़के को दूल्हे की तरह तैयार किया गया था.

इस शादी का सारा खर्च गांव वालों ने चंदा इक्ट्ठा कर जुटाया था. शादी संपन्न् होने के बाद गांव वालों ने उत्सव भी मनाया था. बताया जा रहा है कि इस इलाके के लोग बारिश के लिए अक्सर टोना-टोटका करते रहते हैं. वे कई बार मेढ़कों और गदहों की शादी करा चुके हैं.

यह भी कहा जा रहा है इस तरह की शादी गैरकानूनी होने के चलते गांव वालों ने इस समारोह का आयोजन पुलिस या प्रशासन से छुपकर किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement