NDTV Khabar

लो जी! अब किराए पर मिल रहे हैं गुलाब वाले बुके

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लो जी! अब किराए पर मिल रहे हैं  गुलाब वाले बुके

लोग बुके किराए पर लेकर फोटो क्लिक करते और उसे फेसबुक या इंस्टाग्राम पर शेयर करते दिखे.तस्वीर: प्रतीकात्मक

मास्को: अब तक आपने किराए के मकान, कार, कपड़े, जेवर आदि के बारे में तो सुना होगा, लेकिन रूस में किराए पर बुके भी मिल रहे हैं. इसकी पहल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर किया गया. दिलचस्प बात यह कि बिजनेस करने के इस तरीके को लोगों का खूब समर्थन भी मिला. दरअसल, ये बुके फोटो क्लिक करने के लिए किराए पर दिए जा रहे थे. लोग बुके किराए पर लेकर फोटो क्लिक करते और उसे फेसबुक या इंस्टाग्राम पर शेयर करते दिखे.

बिजनेस के इस तरीके को सफल बनाने के लिए आठ मार्च यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आने के पहले ही वहां सोशल नेटवर्क पर इस सर्विस के विज्ञापन आने लगे थे. 

टिप्पणियां
मालूम हो कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रूस में छुट्टी होती है. महिलाओं को भी ढेर सारे उपहार मिलते हैं. जिन दुकानों पर फ्लॉवर बुके मिल रहे थे, उन्होंने 10 मिनट के 900 रुपए चार्ज किए. इसमें लोगों को 101 गुलाब के फूल वाला बुके दिया गया. इतना समय फोटो क्लिक करने के लिए काफी था. 

चैनल '360 टीवी' के अनुसार इससे दोनों तरफ के लोगों को फायदा हुआ. बुके तैयार करने वालों को भी और इंटरनेट यूज़रों को भी. इसका अतिरिक्त फायदा यह हुआ कि फूलों की बर्बादी होने से बच गई. बुके सर्विस देने वाले एक फूल विक्रेता ने कहा कि उनके पास 10 दिन पहले से बुकिंग होने लगी थी. लोगों ने समय तक बता दिया था कि उन्हें कब-कब बुके चाहिए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement