NDTV Khabar

OMG: मछली छोड़कर मजे से आइस्क्रीम खाने लगा समुद्री पक्षी, वायरल हुई तस्वीर

221 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
OMG: मछली छोड़कर मजे से आइस्क्रीम खाने लगा समुद्री पक्षी, वायरल हुई तस्वीर

सीगल पूरी तरीके से मांसाहारी पक्षी है.

खास बातें

  1. कैलिफोर्निया कॉलेज के छात्रों ने खींची है ये तस्वीर
  2. पूरी तरीके से मांसाहारी पक्षी सीगल खाते दिखी आइस्क्रीम
  3. इस अनोखी घटना की तस्वीर को लोग ट्वीटर पर कर रहे रीट्वीट
न्यूजीलैंड: जरा सोचिए कभी आप कुत्ते को घास या बकरी को मीट खाते हुए देख लें तो आप क्या सोचेंगे. स्वाभाविक है कि आप हैरत में पड़ जाएंगे. ऐसी ही एक घटना की तस्वीर ट्वीटर पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक समुद्री पक्षी सीगल आइस्क्रीम खाते हुए दिख रही है. सीगल पूरी तरीके से मांसाहारी पक्षी है. वह आमतौर से मछली खाती है. इस तस्वीर को कैलिफोर्निया कॉलेज के छात्रों ने खींची है. ट्विटर अकाउंट @youngweonhi से इस तस्वीर को 27 मई को ट्वीट किया गया था. यह अब तक 2300 बार रिट्वीट हो चुका है. ये तस्वीर संता मोनिका में खींची गई है.

उन्होंने बताया, 'मैं बस यूं ही आइस्क्रीम हाथ में लेकर समुद्र के किनारे पक्षियों की ओर इशारा कर रही थी. सीगल पक्षी आई और बड़े मजे से आइस्क्रीम खाने लगी. मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि ऐसा कुछ होगा.' वह इस मनमोहक घड़ी को कैमरे में कैद करके काफी खुश हैं. वह कहती हैं कि आप जब भी इस तस्वीर को देखेंगे मन में एक अजीब सी खुशी होती है. एक मांसाहारी पक्षी को आइस्क्रीम खाते देखना अपने आप में एक रोमांचक क्षण था.
 
नीलगाय को निगल गया 20 फुट लंबा अजगर

पिछले साल गुजरात के जूनागढ़ में 20 फुट के एक अजगर को अपनी क्षमता से ज्यादा निगलना उसकी जान के लिए महंगा साबित पड़ा था. गुजरात वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गिर वन्यजीव अभयारण्य के समीप बालीवाड़ गांव में एक नीलगाय को निगलने के बाद एक अजगर की मौत हो गयी थी. गांववालों को यह अजगर सड़क पर मिला, उसका पेट बहुत फूला हुआ था और संभवत: वह इस जानवर को पचाने की जद्दोजेहद कर रहा था जिसे उसने निगला था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement