VIRAL VIDEO: एक आंख वाली गाय को भगवान मान बैठे लोग...कर रहे हैं कुछ ऐसा

गाय के मालिक का कहना है कि जब से बछड़ा उनके घर में जन्मा है, हर रोज़ लोगों की भीड़ इसके दर्शन करने आ रही है. लोग इसे भगवान का चमत्कार मानकर इसकी पूजा कर रहे हैं. 

VIRAL VIDEO: एक आंख वाली गाय को भगवान मान बैठे लोग...कर रहे हैं कुछ ऐसा

एक आंख वाली गाय को भगवान मान बैठे लोग

नई दिल्ली:

एक आंख वाले गाय के बच्चे की पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में पूजा की जा रही है. स्थानिय लोगों का मानना है कि ये भगवान का रूप हैं, जो उनके जिले में जन्मे हैं. इसीलिए इस गाय के बछड़े को गांव वाले दिन-रात पूज रहे हैं. इतना ही नहीं इस गाय के बच्चे की सिर्फ एक आंख ही नहीं बल्कि थूथन (Muzzle) भी नहीं है. जिस वजह से इस गाय की जीभ बाहर निकली हुई है. 

कुत्ते से डरकर भाग रही थी महिला, मालिक ने ही कूदकर काट लिया हाथ

इस गाय के मालिक का कहना है कि जब से बछड़ा उनके घर में जन्मा है, हर रोज़ लोगों की भीड़ इसके दर्शन करने आ रही है. लोग इसे भगवान का चमत्कार मानकर इसकी पूजा कर रहे हैं. 

21 करोड़ में नीलाम हुई ये मछली, जानिए क्यों है इतनी खास

 

अगर विज्ञान की मानें तो इस बछड़े को साइक्लोपिया (Cyclopia) है, जो कि एक रेयर डिसॉर्डर है. ऐसी बीमारी सिर्फ जानवरों में ही नहीं बल्कि इंसानों को भी होती है. इसमें मां के गर्भ में बच्चे की आंख और मुंह का कुछ हिस्सा पूरी तरह से डेवेलप नहीं हो पाता. इस स्थिति के साथ पैदा होने वाले बच्चों में सांस लेने और दिमाग से जुड़ी परेशानियां होती हैं. ऐसे बच्चे लंबे समय तक नहीं जी पाते.

देखें इस एक आंख वाले बछड़े का वीडियो...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गाय पर सियासत, गांव वाले परेशान