NDTV Khabar

इस वीडियो में देखिए एक मां का भावनात्मक रूप, 5 दिन में देखा गया 1.3 करोड़ से ज्यादा बार

इस मादा ओपस्सम को चलने में इसलिए और भी परेशानी हो रही है, क्योंकि उसके पीठ पर बैठे बच्चे उछल-कूद कर रहे हैं. वे कभी फिसल रहे हैं तो मां के शरीर के बाल पकड़कर दोबारा ऊपर चढ़ने की कोशिश करते हैं. स्वभाविक है कि बच्चों के पंजों से बाल खींचने के चलते मादा ओपस्सम को कष्ट हो रहा होगा, लेकिन यहां वह मां है, इसलिए उसे दुख में भी सुख का अहसास हो रहा होगा.

592 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वीडियो में देखिए एक मां का भावनात्मक रूप, 5 दिन में देखा गया 1.3 करोड़ से ज्यादा बार

मादा ओपस्सम अपने 12 बच्चों को पीठ पर लादकर चल रही है.

खास बातें

  1. एक मां का भावनात्मक रूप दर्शाने वाला वीडियो हो रहा वायरल
  2. वीडियो में मादा ओपस्सम अपीन पीठ पर 12 बच्चों को लेकर चल रही है
  3. पांच दिन में ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को किया शेयर
नई दिल्ली: ये तो हम सभी जानते हैं कि एक मां अपने बच्चों को सुख देने के लिए लाख मुश्किल झेलने को तैयार रहती है. मां चाहे इंसानों की हो या बेजुबान जानवरों की, वह अपने बच्चे की खातिर कुछ भी करने को तैयार रहती हैं. इसी भावना को जाहिर करने वाला एक वीडियो इन दिनों सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक मादा ओपस्सम (opossum) अपनी पीठ पर 12 बच्चों को लादकर धीमे-धीमे कदमों से चलती हुई दिख रही है. वीडियो में साफ तौर से झलक रहा है पीठ पर इतने सारे बच्चों के होने के चलते मादा ओपस्सम बेहद मुश्किल में है, वह कदम नहीं बढ़ा पा रही है, फिर शायद बच्चों की खातिर आगे बढ़ती हुई दिख रही है. इस मादा ओपस्सम को चलने में इसलिए और भी परेशानी हो रही है, क्योंकि उसके पीठ पर बैठे बच्चे उछल-कूद कर रहे हैं. वे कभी फिसल रहे हैं तो मां के शरीर के बाल पकड़कर दोबारा ऊपर चढ़ने की कोशिश करते हैं. स्वभाविक है कि बच्चों के पंजों से बाल खींचने के चलते मादा ओपस्सम को कष्ट हो रहा होगा, लेकिन यहां वह मां है, इसलिए उसे दुख में भी सुख का अहसास हो रहा होगा.

नाइस टारगेट (NiceTargets) के फेसबुक पेज से पोस्ट किए गए दिल को छू लेने वाले इस वीडियो को विस्कॉन्सिन तीरंदाजी रेंज (Wisconsin archery range) में सूट किया गया है. जेनोआ सिटी (Genoa City) के तीरंदाजी रेंज में काम करने वाले एक शख्स की नजर अचानक मैदान में पड़ी. वहां उन्होंने देखा कि एक  ओपस्सम पीठ पर अपने 12 बच्चों को बिठाकर मैदान में घूम रही है. शायद वह बच्चों को घुमा रही है या खाने की तलाश कर रही है.


30 मई को नाइस टारगेट के फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 1.3 करोड़ (13 मिलियन) से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं, 252,861 लोग इसे अपने वॉल पर शेयर कर चुके हैं.

भारतीय बल्लेबाजों के हाथों इतनी बुरी तरह पिटाई खाने वाले पाकिस्तान का यह गेंदबाज शायद ही इस मैच को याद करना चाहेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement