NDTV Khabar

VIDEO: कैमरे के सामने लिए जानवर ने सिगरेट के कश, देखते रह गए सभी लोग

इंडोनेशिया में एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसमें जू में एक जानवर सिगरेट के कश लेता नजर आ रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: कैमरे के सामने लिए जानवर ने सिगरेट के कश, देखते रह गए सभी लोग

इंडोनेशिया के जू में सिगरेट पीता दिखा जानवर.

खास बातें

  1. इंडोनेशिया के जू में सिगरेट पीता दिखा जानवर.
  2. ये वीडियो वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.
  3. जकारता से 150 किलोमीटर दूर बानडंग के जू में हुआ ऐसा.
नई दिल्ली:

इंडोनेशिया में एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसमें जू में एक जानवर सिगरेट के कश लेता नजर आ रहा है. ये वीडियो रविवार का है, आरंगुटान जमीन से सिगरेट उठाता है और कश लेना शुरू कर देता है. जिसके बाद वो दूर जाकर कश लेने लगता है. जकारता से 150 किलोमीटर दूर बानडंग में 22 वर्षीय बोरनील आरंगुटान ओजोन जू में सिगरेत पी रहा है. अचानक ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

VIDEO: इवेंट में अचानक शेर ने कर दिया बच्ची पर हमला, फिर दिखा दिल दहला देने वाला नजारा

बता दें, इंडोनेशिया के जू में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. यहां जानवरों का सिगरेट पीना काफी आम बात है. यहां दुनिया में सबसे ज्यादा जानवर सिगरेट पीते हैं. 2012 में एक बंदर को सिगरेट पीने की लत लग गई थी. वो ठंड से बचने के लिए सड़क से सिगरेट के बट उठाकर पीने लगा था. 

आखिर 2 साल के बच्चे ने ऐसा क्या कर दिया कि 47 साल के लिए iPhone हो गया लॉक
 

orangutan smokes cigarette indonesia 650 2

बानडंग जू के स्पोक पर्सन ने कहा- ''यह पछतावा करने योग्य है, स्टाफ का काम बनता है कि जानवरों की रक्षा करें. लेकिन उस वक्त ऑफिसर बाथरूम गया था.'' साथ ही उन्होंने कहा- 'जहां ये घटना हुई वहां एक साइन बोर्ड भी लगा था. जिसमें लिखा था कि जानवरों को खाना या सिगरेट देना मना है. उसके बाद भी ये घटना हुई.'

VIDEO: विराट कोहली ने किया 'कजरारे' पर डांस, शादी में लगाते दिखे ठुमके

इस घटना के बाद इंडोनेशिन एनिमल वेलफेयर सोसाइटी के फाउंडर मारिसन गोसियानो ने कहा- ''जू मैनेजमेंट के कमजोर नियंत्रण को नजरंदाज नहीं किय जा सकता. यहां सभी जू में इतनी बुरी स्थिति है. पिंजरे से लेकर खाने तक, सभी चीजों की स्थिति खराब है.'' 

टिप्पणियां

देखें वीडियो-

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement