NDTV Khabar

पाकिस्तानियों ने फैलाई कश्मीर पर Fake न्यूज तो ट्विटर ने उठाया ये कदम

पाकिस्तान ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसके 333 ट्विटर अकाउंट कश्मीर मुद्दे पर लिखने के चलते निलंबित कर दिए गए हैं. भारतीय अधिकारियों की जताई गई आपत्ति के बाद ट्विटर ने इन हैंडल्स को निलंबित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानियों ने फैलाई कश्मीर पर Fake न्यूज तो ट्विटर ने उठाया ये कदम

कश्मीर कंटेंट से संबंधित 333 पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट्स निलंबित.

पाकिस्तान ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसके 333 ट्विटर अकाउंट कश्मीर मुद्दे पर लिखने के चलते निलंबित कर दिए गए हैं. जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने और राज्य से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से इन अकाउंट का इस्तेमाल किया जा रहा था. अकाउंट के माध्यम से प्रचारित की जा रही झूठी और उत्तेजक सामग्री के मद्देनजर भारतीय अधिकारियों की जताई गई आपत्ति के बाद ट्विटर ने इन हैंडल्स को निलंबित कर दिया.

इस रेस्टरां में जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिल रही है 370 रुपये की छूट, मिलती है 'मोदी जी 56 इंच थाली'

डॉन न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने बुधवार को ट्विटर अधिकारियों के समक्ष ट्वीट्स को निलंबित करने और ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने का मुद्दा उठाया. पीटीए ने ट्विटर प्रशासन के दृष्टिकोण को पक्षपाती करार दिया है. इसके द्वारा जारी एक बयान में अनुरोध किया गया है कि यदि कश्मीर के मामले में लिखने के चलते किसी भी पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर का अकाउंट निलंबित हुआ है तो वह इसकी जानकारी पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी को दें.


प्रोपर्टी हड़पने के लिए रिश्तेदार ने केक में मिलाया जहर, बर्थडे केक काटने के बाद हुआ ऐसा

डॉन न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी को अभी तक इस मामले में 333 शिकायतें मिल चुकी हैं, जिसे ट्विटर के पास अकाउंट्स को पुन: बहाल करने के लिए भेज दिया गया है। हलांकि इनमें से 67 अकाउंट्स को बहाल कर दिया गया है.

टिप्पणियां

पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री ने आम आदमी की तरह किया मेट्रो में सफर, बोले- 'मैं मंत्री हूं तो क्या...'

पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने कहा है कि ट्विटर ने इस बाबत ना ही कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया दी है और ना ही अकाउंट्स को निलंबित करने का कोई कारण.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement