NDTV Khabar

इस शख्स ने किया कुछ ऐसा कारनामा, गिनीज बुक में दर्ज हो गया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कराची के रहने वाले राशिद ने हाथ में अंडे को रखकर 30 सेकंड के भीतर सबसे ज्यादा 'ड्रिंक केन' तोड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. इस दौरान उनके हाथ में रखा अंडा भी सही सलामत रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस शख्स ने किया कुछ ऐसा कारनामा, गिनीज बुक में दर्ज हो गया रिकॉर्ड

राशिद के नाम इसके अलावा भी कई और उपलब्धियां दर्ज है.

खास बातें

  1. राशिद ने 30 सेकंड के भीतर 29 पानी की केन तोड़ीं
  2. इस दौरान उनके हाथ में रखा अंडा सही सलामत था
  3. राशिद के नाम पहले से भी कई उपलब्धियां दर्ज हैं
नई दिल्ली: रिकॉर्ड बनाने और दुनिया में मशहूर होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. बात जब रिकॉर्ड बनाने या तोड़ने की हो तब तो लोग कुछ भी कर गुजरने से परहेज नहीं करते. कभी-कभी वे कुछ ऐसा भी कर गुजरते हैं, जिससे हंसी का पात्र बन जाते हैं. आए दिन हमें गिनीज बुक में दर्ज होने वाले रिकॉर्ड के बारे में सुनने को मिलता रहता है. इस रिकॉर्ड में एक और नाम जुड़ गया है. हाल ही में पाकिस्तान एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स के संस्थापक और अध्यक्ष मोहम्मद राशिद के कारनामें को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है. 

पाकिस्तान के कराची के रहने वाले राशिद ने हाथ में अंडे को रखकर 30 सेकंड के भीतर सबसे ज्यादा 'ड्रिंक केन' तोड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. इस दौरान उनके हाथ में रखा अंडा भी सही सलामत रहा. राशिद ने इस दौरान 29 केन तोड़ी. इसके बाद उन्हें एक ग्लास में अंडे को तोड़कर भी दिखाना था कि वह असली है या नकली, क्योंकि जितने दबाव से उन्होंने केन को तोड़ा अंडे का बचे रहना लगभग नामुमकिन था. हालांकि उन्होंने इसके बाद हाथ में रखे अंडे को तोड़कर दिखाया और यह उपलब्धि हासिल कर ली. 

इसके अलावा राशिद के नाम कई और उपलब्धियां भी दर्ज हैं. राशिद ने इससे पहले एक मिनट में कोहनी से सबसे ज्यादा 'ड्रिंक केन' तोड़ने के साथ-साथ 1 मिनट में सिर से सहारे बोतल से सबसे ज्यादा कैप निकालने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. एक मिनट में सिर के सहारे सबसे ज्यादा कच्चा नारियल तोड़ने की भी उपलब्धि वह हासिल कर चुके हैं. 

टिप्पणियां
वीडियो में देखें कैसे इस शख्स ने बनाया रिकॉर्ड.....




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement