विराट कोहली से हुई इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की तुलना, दिया ऐसा जवाब जिसे सुन हो जाएंगे हैरान

पिछले साल पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर ने बाबर की तारीफ करते हुए कहा था- 23 साल के इस बल्लेबाज को देखकर मुझे विराट कोहली की याद आती है. उन्होंने विराट कोहली की झलक नजर आती है.

विराट कोहली से हुई इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की तुलना, दिया ऐसा जवाब जिसे सुन हो जाएंगे हैरान

विराट कोहली से हुई बाबर आजम की तुलना तो बाहर ने विराट को महान क्रिकेटर बताया.

खास बातें

  • पाक क्रिकेटर बाबर आजम की हुई विराट कोहली से तुलना.
  • बाबर आजम ने विराट कोहली को बताया दुनिया का महान बल्लेबाज.
  • बाबर आजम क्रिकेटर एबीडिविलियर्स को करते हैं फॉलो.
नई दिल्ली:

विराट कोहली ने जो कुछ सालों में परफॉर्म किया है उसने वर्ल्ड क्रिकेट में उनका रुतबा और बढ़ा दिया है. अब उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होने लगी है. उनकी तुलना अब महान खिलाड़ियों से होने लगी है. हालही में स्टीव स्मिथ, जो रूट, और केन विलियमसन की विराट कोहली से तुलना हुई थी. पड़ोसी देश पाकिस्तान का एक खिलाड़ी तेजी से उभर रहा है. जिसकी पाकिस्तान में खूब तारीफ होने लगी है. जिसका नाम है बाबर आजम. जिसकी तुलना अब विराट कोहली से होने लगी है. लेकिन उन्होंने ऐसा जवाब दिया है. जिसके बाद वो सुर्खियों में बने हुए हैं.

पढ़ें- रोहित शर्मा ने अनुष्का को दी सरनेम न बदलने की सलाह, तो विराट कोहली ने दिया ये जवाब
 

babar azam

पिछले साल पाक कोच ने की थी तारीफ
पिछले साल पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर ने बाबर की तारीफ करते हुए कहा था- 23 साल के इस बल्लेबाज को देखकर मुझे विराट कोहली की याद आती है. उन्होंने विराट कोहली की झलक नजर आती है. ESPNCricinfo को इंटरव्यू देते हुए बाबर ने कहा- 'मेरी तुलना कोहली से नहीं की जानी चाहिए. विराट कोहली मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और मुझे उनकी बराबरी करने के लिए अभी बहुत वक्त लगेगा. विराट कोहली दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं. जैसे वो अपने देश के लिए कर रहे हैं वैसा मैं भी पाकिस्तान के लिए करना चाहता हूं. मेरे कोच मिकी ऑर्थर ने इसलिए बोला होगा क्योंकि हम दोनों के शुरुआती करियर में रिकॉर्ड एक जैसे होंगे.''

पढ़ें- शाहिद आफरीदी ने मारा ताना... तो कुछ ऐसे धुन डाला 'मिस्टर सानिया मिर्जा' ने
 

virat kohli ab de villiers

करते हैं एबीडिविलियर्स को फॉलो
शुरुआत से ही वो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज  एबीडिविलियर्स को फॉलो करते आ रहे हैं. वो उनकी तरह की खेलना पसंद करते हैं और उनके शॉट को कॉपी करने की कोशिश करते हैं. लेकिन अब वो साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला और विराट कोहली को फॉलो कर रहे हैं. उन्होंने बताया- ''मैं नेट प्रैक्टिस के वक्त एबीडिविलियर्स के शॉट खेलने की कोशिश करता था. कुछ मारने के कोशिश भी किए लेकिन सफल नहीं हो पाया. लेकिन मैं उनको फॉलो करता हूं. अभी विराट कोहली और हाशिम अमला और विराट कोहली को फॉलो कर रहा हूं.''

पढ़ें- यहां रोहित शर्मा हुए पिछले साल से ज्यादा नंबरों से पास!...इस पाकिस्तानी को दी चुनौती

बाबर आजम ने भारत के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में 52 बॉल पर 46 रन जड़े थे. बाबर ने अब तक 36 वनडे खेले हैं जिसमें 1,758 रन जडे हैं. जिसमें 7 हाफ सेंचुरी और 7 सेंचुरी शामिल हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com