NDTV Khabar

बढ़ रहे हैं पाकिस्तान में गधे, Donkey Hospital में पहुंचा एंकर तो हुआ कुछ ऐसा, देखें VIDEO

Pakistan गधों की तादाद के हवाले से तीसरा बड़ा देश बन चुका है. गधों को बीमारी से महफूज रखने के लिए प्रशासन ने गधों का अस्पताल भी बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बढ़ रहे हैं पाकिस्तान में गधे, Donkey Hospital में पहुंचा एंकर तो हुआ कुछ ऐसा, देखें VIDEO

Pakistan से कई ऐसी खबरें आती हैं जो भारत में काफी वायरल होती हैं. कभी हैरान करने वाली तो कभी दिल दहला देने वाली खबरें आती रहती हैं. ऐसी ही एक खबर आई जिसकी चर्चा भारत में भी हो रही है. पाकिस्तान न्यूज चैनल जियो पर एक रिपोर्ट आई, जिसमें बताया गया कि लाहौर में गधों की तादाद बढ़ती जा रही है. लाइफस्टॉक पंजाब के मुताबिक, पाकिस्तान गधों की तादाद के हवाले से तीसरा बड़ा देश बन चुका है. गधों को बीमारी से महफूज रखने के लिए प्रशासन ने गधों का अस्पताल भी बनाया है. जहां उनका मुफ्त में इलाज किया जाता है और उनकी हर जरूरत को पूरा किया जाता है. 

 

कैमरे के सामने देख रहा था पाकिस्तानी रिपोर्टर, तेज रफ्तार से दौड़ते हुए आए कुत्ते और फिर... देखें Video

 


 

लाहौर में गधे लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लाहौर में 41 हजार से ज्यादा गधे हैं. इसको देखते हुए प्रशासन ने गधों के लिए अस्पताल खोल दिया है. जहां न सिर्फ बीमार गधों का फ्री में इलाज होता है, बल्कि बीमारी से बचाया जाता है. अस्पताल के डॉक्टर ने कहा- 'गधों की सेहत के लिए ये अस्पताल बनाया गया है. गधों को सेहतमंद बनाने के लिए उनको दवाईयां पिलाई जा रही हैं.'

पाकिस्तान से 6 साल बाद वतन लौटे और विदेश मंत्री से मिल फूट-फूटकर रोने लगे हामिद, देखें वीडियो

लाहौर में अस्पताल खुलने से गधे के मालिक काफी खुश हैं. पाकिस्तान में माल ढोने के लिए ज्यादातर गधों का इस्तेमाल किया जाता है. 25-30 हजार में आने वाले गधे दिन में एक हजार कमाते हैं. अस्पताल खुलने से गधों का कारोबार चमक उठा है. लोगों को इसका खूब फायदा मिल रहा है. पाकिस्तान के रिपोर्टर अमीन हफीज ने इस रिपोर्ट को दिखाया. वो गंधे पर बैठकर रिपोर्टिंग कर रहे थे तो गधा अचानक डांस करने लगा. अमीन हफीज भी डांस का आनंद ले रहे थे. 

 

टिप्पणियां

 

पाकिस्तान में ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें रिपोर्टर के पास से कुत्तों ने तेजी से दौड़ लगाई थी, जिसको देखकर वो डर गए थे. इस वीडियो को भी काफी शेयर किया गया था. पाकिस्तान में इस रिपोर्टर को काफी ट्रोल किया गया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement