NDTV Khabar

पाकिस्तानी कप्तान के नाम है एक ऐसा रिकॉर्ड, जो सपने में भी याद आ जाए तो हो जाए मूड खराब

373 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी कप्तान के नाम है एक ऐसा रिकॉर्ड, जो सपने में भी याद आ जाए तो हो जाए मूड खराब

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक.

खास बातें

  1. मिस्बाह उल हक तीसरी बार 99 रन बनाकर हुए आउट
  2. ब्रिजटाउन टेस्ट में मिस्बाह शतक बनाने से महज एक रन से चूक गए
  3. मिस्बाह के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे वे नहीं चाहेंगे याद करना
नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक की नर्वस नाइंटीज से मोहब्बत जारी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 99 रन बनाकर नाबाद रहने के बाद अब ब्रिजटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी मिस्बाह शतक बनाने से महज एक रन से चूक गए. मिस्बाह के करियर में यह तीसरा मौका है, जब उन्होंने 99 रन का स्कोर बनाया. इसके साथ ही वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए है. मिस्बाह सबसे पहले वर्ष 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 99 रन के स्कोर पर आउट हुए थे.

99 पर आउट होते ही मिसबाह टेस्ट इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिनके नाम पर तीन 99 रनों की पारियां दर्ज हैं. इसमें से एक पारी वेस्टइंडीज के खिलाफ ही इस सीरीज के पहले टेस्ट में थी. पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान की पहली पारी इस मैच में 407 रनों पर सिमटी थी. इस दौरान मिसबाह 99 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे.

-वेस्टइंडीज के खिलाफ किंगस्टन में पहले टेस्ट में पाकिस्तानी कप्तान 99 रन बनाकर नाबाद रहे.
- अब ब्रिजटाउन टेस्ट में जब हर किसी को उम्मीद थी कि वह शतक पूरा कर लेंगे, तो गेंदबाज होल्डर ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 
-दुनिया में 79 बल्लेबाज 99 रन बनाकर आउट हुए या फिर नाबाद रहे.
-किंग्सटन टेस्ट के पहले माइकल आथर्रटन, ग्रेग ब्लैवेट, सर रिची रिचर्डसन, बॉयकॉट, साइमन कैटिच, सौरव गांगुली, सलीम मलिक, माइक स्मिथ और जॉन राइट के साथ मिस्बाह उल हक दो बार 99 रन का स्कोर बनाकर इस सूची में संयुक्त रूप से पहली पायदान पर थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement