NDTV Khabar

पाकिस्तान में 117 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल तो मचा बवाल, पाक यूजर्स बोले- 'क्या होगा इस मुल्क का...'

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पेट्रोल की कीमतों में 5.15 प्रति लीटर की वृद्धि पर मजूरी दे दी है. यानी अब पाकिस्तान में पेट्रोल 117.83 प्रति लीटर हो गया है. जिससे पाकिस्तान के लोग काफी नाराज हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान में 117 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल तो मचा बवाल, पाक यूजर्स बोले- 'क्या होगा इस मुल्क का...'

पाकिस्तान में 117 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल तो मचा बवाल.

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पेट्रोल की कीमतों में 5.15 प्रति लीटर की वृद्धि पर मजूरी दे दी है. यानी अब पाकिस्तान में पेट्रोल 117.83 प्रति लीटर हो गया है. जिससे पाकिस्तान के लोग काफी नाराज हैं. पिछले महीनों में लगातार पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में आम लोगों की जेब पर असर पड़ा है. लोग पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से पेट्रोल के दाम कम करने की गुजारिश कर रहे हैं. 

घरवालों ने कराई गर्लफ्रेंड की शादी तो प्रेमी युगल ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी ऐसी बात

b90ss694

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऑयल एंड गैस डेवेलपमेंट अथॉरिटी (ओजीआरए) की सिफारिशों को मंजूरी देते हुए पेट्रोल की कीमतों में 5.15 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि को मंजूरी दी है. डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, संघीय सरकार ने अगस्त महीने के लिए सभी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ा दी है. पेट्रोल की कीमत 5.15 रुपये प्रति लीटर व हाई स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमत 5.65 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई है. दाम बढ़ने के बाद ट्विटर पर पाकिस्तानी यूजर्स ने इस फैसले की आलोचना की है. लोगों को टेंशन है कि पेट्रोल के दाम इतने बढ़ गए हैं, आगे जाकर क्या होगा. एक यूजर ने लिखा- 'अल्लाह, क्या होगा इस मुल्क का?' वहीं अन्य यूजर ने लिखा- 'इतना टैक्स देने के बाद भी ये हाल है और आप रो रहे हैं कि लोग टैक्स नहीं दे रहे हैं. उनका क्या जो टैक्स भर रहे हैं? हमें क्या ये गिफ्ट मिल रहा है.'


धोखाधड़ी से बचाने के लिए Google Pay करने जा रहा है कुछ ऐसा, SMS के साथ आएगा नोटिफिकेशन

इसी तरह से केरोसिन की कीमत में 5.38 रुपये व लाइट डीजल ऑयल (एलडीओ) की कीमत में 8.9 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. इससे पहले मंगलवार को नियामक प्राधिकरण ने सरकार को एक सारांश प्रस्तुत किया था, जिसमें उच्च बिक्री कर और पेट्रोलियम लेवी के आधार पर पेट्रोलियम कीमतों की गणना की गई थी.

छठी मंजिल पर लटका था बच्चा, जैसे ही छूटा हाथ तो हुआ कुछ ऐसा, देखें VIDEO

टिप्पणियां

एक अधिकारी के अनुसार, अरेबियन गल्फ में क्रूड के मूल्य में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. अरेबियन गल्फ में 30 जुलाई को क्रूड का मूल्य 63 डॉलर प्रति बैरल रहा, जबकि 28 अप्रैल को इसकी कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल थी। लेकिन, सरकार लगातार करों को धीरे-धीरे बढ़ा रही है.

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement