पाकिस्तान के सबसे भारी इंसान को अस्पताल ले जाने में छूटे पसीने, बुलानी पड़ी मिलिट्री

पाकिस्तान के सबसे वजनी इंसान को उसके उपचार के लिए लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस शख्स का वजन 330 किलोग्राम से अधिक है। अधिकारियों ने इस बात की सूचना दी.

पाकिस्तान के सबसे भारी इंसान को अस्पताल ले जाने में छूटे पसीने, बुलानी पड़ी मिलिट्री

पाकिस्तान के सबसे वजनी इंसान को उसके उपचार के लिए लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस शख्स का वजन 330 किलोग्राम से अधिक है। अधिकारियों ने इस बात की सूचना दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब क्षेत्र के सादिकाबाद जिले के रहने वाले नूर हसन को अस्पताल ले जाने का काम नागरिकों के एक समूह और सैन्य बचाव दल ने मिलकर एक विशेष सैन्य हेलीकॉप्टर की मदद से किया. 

रवींद्र नाथ टैगोर के Quote को खलील जिब्रान का बताकर शेयर करने पर ट्रोल हुए पाक पीएम इमरान खान

पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने हसन को अस्पताल ले जाने और उनके उपचार के लिए विशेष व्यवस्था की है. अधिक वजन होने और अन्य चिकित्सा संबंधी जटिलताओं के चलते हसन के लिए अपने आप कहीं जाना मुमकिन नहीं है. लाहौर के अस्पताल में लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से उसका उपचार किया जाएगा.

इस देश की महिला टीम हुई 6 रन पर ऑल आउट, 10 खिलाड़ी हुए जीरो पर आउट

रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि हसन को उनके घर से बाहर निकालने के लिए दीवार को तोड़ना पड़ा क्योंकि घर के मेन गेट से उन्हें बाहर निकालना संभव नहीं था. मीडिया रिपोर्ट में हसन को पाकिस्तान का वजन के हिसाब से सबसे भारी व्यक्ति करार दिया गया है हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है.

गुजरात में पागल सांड का आतंक, जो निकला सड़क से उसे उड़ाया... देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले साल 2017 में 360 किलो के पाकिस्तान के सबसे वजनदार व्यक्ति का उपचार लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से किया गया जिसके बाद उसका वजन घटकर 200 किलो से कम हो गया था. पाकिस्तान एंडोक्राइन सोसायटी द्वारा पिछले साल जारी एक सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार, 29 प्रतिशत पाकिस्तानी जनसंख्या अधिक वजन की शिकार है जिनमें से 51 प्रतिशत को मोटापे की श्रेणी में रखा गया है.

(इनपुट-आईएएनएस)