NDTV Khabar

पाकिस्तानी रेस्टोरेंट मालिक ने कर्मचारियों को दिया ऐसा तोहफा, जानकर कहेंगे काश हमारा बॉस भी ऐसा होता...

3.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी रेस्टोरेंट मालिक ने कर्मचारियों को दिया ऐसा तोहफा, जानकर कहेंगे काश हमारा बॉस भी ऐसा होता...

पाकिस्तान के एक रेस्टोरेंट ने अपने कर्मचारियों को दिया खास तोहफा.

खास बातें

  1. पाक के रेस्टोरेंट ने अपने कर्मचारियों को एक दिन ग्राहक को दिया खास तोहफा
  2. ग्राहकों को एक दिन जीने दिया ग्राहकों वाला जीवन
  3. होटल के सीईओ ने कर्मचारियों को परोसा खाना
नई दिल्ली: जो लोग भी प्राइवेट नौकरी करते हैं, वे हमेशा इस उम्मीद करते हैं कि शायद कभी उनका मालिक उन्हें प्रोत्साहित करे या उन्हें अहसास दिलाए कि वे कंपनी के लिए कितने जरूरी हैं. अक्सर देखा गया है कि जो भी मालिक अपने कर्मचारियों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं उनके कर्मचारी जान लगाकर काम करते हैं और उस कंपनी की तरक्की दूसरों की अपेक्षा ज्यादा तेजी से होती है. शायद इसी बात को ध्यान में रखकर पाकिस्तान के एक रेस्टोरेंट में कर्मचारियों को एक ऐसा सरप्राइज दिया गया, जिसके बारे में शायद उन्होंने कभी सोचा भी ना हो.  पाकिस्तान स्थित हॉट एन स्पाइसी (Hot-N-spicy) रेस्टोरेंट के सीईओ उमेर खान ने एक दिन अपने यहां काम करने वाले सारे छोटे कर्मचारियों को खास तोहफा दिया. इस रेस्टोरेंट में खाना बनाने, परोसने, बर्तन धोने, टेबल साफ करने, गेट खोलने, मेहमानों की अगवानी करने जैसे काम करने वाले कर्मचारियों को एक दिन इसी रेस्टोरेंट में ग्राहकों वाला जीवन जीने का मौका दिया गया.
 
 
दरअसल, अचानक कहा गया कि वे रेस्टोरेंट के सारे छोटे कर्मचारी लंच के लिए ग्राहकों की तरह टेबल पर बैठ जाएं. वे अपनी पसंद का खाना ऑर्डर करें. वे लंच के दौरान उन सारी सुविधाओं का लाभ लें जो वे पूरे साल एक ग्राहक को देते हैं. रेस्टोरेंट के सीईओ उमेर खान सहित सारे बड़े कर्मचारियों ने कम पैसे में काम करने वाले स्टॉफ की आवभगत की.

उमेर खान ने कहा, 'किसी भी रेस्टोरेंट के कर्मचारी पूरे साल ग्राहकों की सेवा करते हैं, वे अपने ग्राहकों को अहसास कराते हैं कि उनके लिए सबसे खास वही हैं. मैंने सोचा क्यों ने उन लोगों को एक दिन खास होने अहसास कराया जाए जो हर रोज आम बने रहते हैं.'

रेस्टोरेंट ने खास पल का वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है. एक मई को शेयर किए गए वीडियो को दो दिनों में 800 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं. साथ ही इस पर भारी संख्या में कमेंट आ रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement