पाकिस्तान के इस यूनिवर्सिटी में साथ में नहीं घूम सकते थे लड़का-लड़की, मचा हंगामा तो हुआ ऐसा

पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के चारसद्दा में स्थित बाचा खान विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं के साथ घूमने पर लगी पाबंदी को वापस ले लिया गया है.

पाकिस्तान के इस यूनिवर्सिटी में साथ में नहीं घूम सकते थे लड़का-लड़की, मचा हंगामा तो हुआ ऐसा

पाकिस्तान : विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं के साथ घूमने पर पाबंदी का फैसला वापस

पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के चारसद्दा में स्थित बाचा खान विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं के साथ घूमने पर लगी पाबंदी को वापस ले लिया गया है. विश्वविद्यालय के असिस्टेंट चीफ प्रॉक्टर ने छात्र-छात्रा का जोड़ा बनाकर विश्वविद्यालय परिसर में साथ घूमने-फिरने और बैठने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था. काफी हंगामा होने के बाद ये फैसला वापस ले लिया गया है.

परिवार के 11 लोगों ने एक-दूसरे से की 23 बार शादी, फिर ले लिया सभी ने तलाक, जानिए क्यों

इस आशय की अधिसूचना में कहा गया था कि विश्वविद्यालय में 'गैरचारित्रिक गतिविधियां' चरम पर पहुंच गई हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन ऐसी किसी भी गतिविधि और 'गैर इस्लामी हरकत' को सख्ती से रोकना चाहता है. छात्र व छात्रा का जोड़ा बनाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. जो प्रशासन के इस आदेश का उल्लंघन करेगा, उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा. इनके अभिभावकों को बुलाकर इस बारे में बताया जाएगा.

जब डोनाल्ड ट्रंप ने WWE के मालिक को पीटकर किया था गंजा, पुराना Video हुआ वायरल

इस आदेश की व्यापक स्तर पर आलोचना की गई और इसे वापस लेने की मांग की गई. आज के समय में इस तरह के आदेश की प्रसांगिकता पर सवाल खड़े किए गए.

बीच सड़क पर लगा दी अपनी ही कार को आग, हवा में गोली चलाकर मचाया हंगामा, मची भगदड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विवाद बढ़ने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस आदेश को वापस ले लिया. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर सकलैन नकवी ने कहा कि यह अधिसूचना बगैर किसी सलाह-मशविरे के जारी कर दी गई. इस वजह से इसे रद्द कर दिया गया है और असिस्टेंट चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है.