NDTV Khabar

विमान के टॉयलेट में कागज पर लिखा था 'बम', पढ़ते ही यात्रियों के बीच मची अफारातफरी

सिडनी से अलबरी जा रहे वर्जिन अटलांटिक के एक घरेलू विमान के सभी 42 यात्री अचानक एक-एक कर कूद कर भागने लगे. किसी यात्री ने कहा था सामान छोड़ कर भागो प्लेन में बम है. लेकिन विमान की जांच में कोई बम नहीं मिला. एक यात्री ने बताया कि जब तक पुलिस ने विमान को घेर नहीं लिया, उन्हें किसी संकट का आभास नहीं था.

400 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विमान के टॉयलेट में कागज पर लिखा था 'बम', पढ़ते ही यात्रियों के बीच मची अफारातफरी

विमान में बम की फैली अफवाह. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. विमान के टॉयलेट में एक पड़े एक कागज में लिखा था बम
  2. पढ़ते ही पूरे विमान में मची हड़कंप
  3. अफवाह के बाद विमान से कूदकर भागने लगे यात्री
नई दिल्ली: अफवाह का असर कितनी तेजी से होता है इसकी बानगी ऑस्ट्रेलिया में एक विमान में देखने को मिला. यहां एक यात्री को कागज में बम लिखा दिखा तो पूरे विमान में हड़कंप मच गया. लोग विमान से बाहर आने के लिए उतावले हो गए. बताया जाता है कि विमान के टॉयलेट में एक नोट मिला जिसमें विमान में बम होने की बात लिखी थी. पुलिस की इमरजेंसी सेवा ने पूरे विमान की गहन तलाशी ली लेकिन वहां बम जैसी कोई चीज नहीं मिली. पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है. उससे पूछताछ चल रही है. अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है.

टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक सिडनी से अलबरी जा रहे वर्जिन अटलांटिक के एक घरेलू विमान के सभी 42 यात्री अचानक एक-एक कर कूद कर भागने लगे. किसी यात्री ने कहा था सामान छोड़ कर भागो प्लेन में बम है. लेकिन विमान की जांच में कोई बम नहीं मिला. एक यात्री ने बताया कि जब तक पुलिस ने विमान को घेर नहीं लिया, उन्हें किसी संकट का आभास नहीं था. 

विमान की गहन तलाशी के बाद पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि विमान के टॉयलेट में एक कागज रखा था. उस पर केवल एक शब्द लिखा था 'बम'. महज पांच मिनट बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. विमान कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि विमान के उतरते ही सुरक्षा कारणों से पुलिस बुलाई गई थी. 

टिप्पणियां
वरजिन अटलांटिक के एक घरेलू विमान में सफर कर रहे यात्री विमान से कूद गए जब उन्होंने सुना की विमान में बम है. सिडनी से अलबरी जा रहे इस विमान में 42 यात्री थे और सभी विमान से नीचे कूद गए.

खबरों के अनुसार यात्रियों ने किसी को यह कहते हुए सुना की ‘अपना सामान छोड़ो और प्लेन से भागो’ यह सुनते ही यात्री विमान से कूद गए. जब पुलिस ने इस बात की जांच की तो बम होने की खबर एक अफवाह निकली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement