NDTV Khabar

जेब में है 2,500 रुपए तो कीजिए हेलीकॉप्टर से 'दिल्ली दर्शन', ऐसे बुक करें टिकट

330 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेब में है 2,500 रुपए तो कीजिए हेलीकॉप्टर से 'दिल्ली दर्शन', ऐसे बुक करें टिकट

पहली अप्रैल से यह सेवा रोहिणी के हेलिपोर्ट से शुरू की जाएगी. तस्वीर: प्रतीकात्मक.

खास बातें

  1. पवन हंस अगले महीने से हेलीकॉप्टर से दिल्ली दर्शन शुरू करेगी
  2. 10 मिनट हेलीकॉप्टर पर उड़ने के लगेंगे 2,499 रुपए
  3. 20 मिनट हेलीकॉप्टर पर उड़ने के लगेंगे 4,999 रुपए
नई दिल्ली: हेलीकॉप्टर ऑपरेटर पवन हंस अगले महीने से 2,499 रुपए प्रति व्यक्ति की दर से हेलीकॉप्टर से दिल्ली की दस मिनट की सैर कराएगा. यह सरकारी विमानन कंपनी 4,999 रुपए में हेलीकॉप्टर की 20 मिनट की सैर कराएगी. कंपनी के अध्यक्ष और महानिदेशक बीपी शर्मा ने उत्तरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में अपने पहले हेलीपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर एक अप्रैल से इन सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की. अब आप उत्तरी दिल्ली से लेकर अक्षरधाम मंदिर तक के दिल्ली के नजारे आसमान से ले सकेंगे. पवन हंस जल्द ही दिल्ली दर्शन के लिए अपनी हेलिकॉप्टर सेवा शुरू करने जा रही है. पहली अप्रैल से यह सेवा रोहिणी के हेलिपोर्ट से शुरू की जाएगी. हालांकि पवन हंस की तरफ से अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इस सेवा में दिल्ली के किन-किन इलाकों को कवर किया जाएगा.

हेलीकॉप्टर से देख पाएंगे दिल्ली के ये इलाके

इस खास उड़ान में आप हेलीकॉप्टर से दिल्ली के पीतमपुरा टॉवर, मजनूं का टीला, लाल किला, राजघाट और अक्षरधाम मंदिर के आसपास के इलाकों के नजारे दिखाए जाएंगे. 10 मिनट की छोटी सेवा के लिए कुल 2,499 रुपये किराया वसूला जाएगा, लेकिन पवन हंस ने इस छोटी सेवा में कवर किए जाने वाले इलाके नहीं बताए हैं.

सरकारी कंपनी पवन हंस ने बताया, 'पवन हंस अपने रोहिणी स्थित हेलिपोर्ट से दिल्ली दर्शन के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू करने जा रही है. हालांकि, अभी यह सेवा केवल वीकेंड के लिए शुरू की जा रही है लेकिन 1 अप्रैल, 2017 से यह सेवा रोजाना के लिए शुरू कर दी जाएगी.' इस वक्तव्य में यह भी बताया गया है कि इस सेवा के लिए पवन हंस की वेबसाइट www.pawanhans.co.in पर ऑनलॉइन टिकट बुक की जा सकती हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement