दीवार पर चिपके इस ''केले'' की कीमत थी 85 लाख, खा गया यह शख्स... देखें Video

इस मामले को बिना किसी लड़ाई झगड़े के सुलझा लिया गया. गैलरी पेरोटिन के लिए म्यूजिम रिलेशन्स की डायरेक्टर लूसिएन टेरस (Lucien Terras) ने कहा, उसने इस आर्ट वर्क को तबाह नहीं किया है.

दीवार पर चिपके इस ''केले'' की कीमत थी 85 लाख, खा गया यह शख्स... देखें Video

परफॉर्मेंस आर्टिस्ट डेविड डटूना ने दीवार पर टेप से चिपके केले को निकाल कर खालिया.

नई दिल्ली:

फ्लोरिडा के मियामी में आयोति आर्ट बेसल शो में एक आर्टपीस चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, इस आर्टपीस को एक केले को दीवार पर डक्ट टेप से चिपका कर बनाया गया है और इसकी कीमत 120000 डॉलर यानी 85 लाख लगाई गई है. हालांकि, शनिवार को उस वक्त यहां मौजूद लोग हैरान हो गए जब इस आर्टपीस को एक परफॉर्मेंस आर्टिस्ट ने खा लिया. आर्टिस्ट ने इसके वीडियो को भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. 

यह भी पढ़ें: दीवार से चिपके इस केले की कीमत है 85 लाख रुपये, जानिए क्‍यों

दरअसल, मियामी बीच पर आयोजित इस आर्ट बेसल शो में शनिवार को परफॉर्मेंस आर्टिस्ट डेविड डटूना ने 85 लाख के केले को दीवार पर चिपकी टेप से निकाला और खा लिया. अपनी इस वीडियो को शेयर करते हुए डेविड ने लिखा, ''भूखा आर्टिस्ट... मेरे द्वारा दी गई आर्ट परफॉर्मेंस... मुझे मौरिज़िओ कैटेलन (Maurizio Cattelan) का यह आर्टवर्क काफी पंसद आया और इसे खाने में भी काफी मजा आया... यह काफी स्वाद था''. 

यहां देखें वीडियो-

Newsbeep

हालांकि, इस मामले को बिना किसी लड़ाई झगड़े के सुलझा लिया गया. गैलरी पेरोटिन के लिए म्यूजिम रिलेशन्स की डायरेक्टर लूसिएन टेरस (Lucien Terras) ने कहा, उसने इस आर्ट वर्क को तबाह नहीं किया है. यह केला केवल एक आइडिया है. डेविड डटूना के केला खाने के 15 मिनट बाद ही एक अन्य केले को टेप से दीवार पर चिपका दिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें, इस आर्टपीस को इटली के जानेमाने कलाकार मौरिजिओ कैटेलन ने बनाया है और इसका नाम ''कॉमेडियन'' रखा गया है. इससे पहले कैटेलन चर्चा में तब आए थे जब उनकी एक कलाकृति सोने का टॉयलेट ब्रिटेन में आयोजित एक प्रदर्शनी से चोरी हो गया था.