NDTV Khabar

PHOTOS : यह है कब्रों से बना एक अद्भुत पहाड़, जहां एक साथ दफन की गई थीं कई लाशें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PHOTOS : यह है कब्रों से बना एक अद्भुत पहाड़, जहां एक साथ दफन की गई थीं कई लाशें
नई दिल्ली:

आपने बर्फ या पेड़ों से लदे हुए पहाड़ों को देखा ही होगा, लेकिन शायद ही आप इस बात पर यकिन करेंगे कि इस दुनिया में एक पहाड़ ऐसा भी है जहां सिर्फ कब्रें ही कब्रें हैं. इस पहाड़ को देखने पर ऐसा लगता है कि मानो वहां कोई घनी आबादी बसी हुई है, जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है.
 

pok fu lam

मीडिया में आई खबरों के अनुसार हांगकांग के पश्चिमी इलाके में 'पोख फू लाम' की यह जगह इसी बात से प्रसिद्ध है कि यहां पर सीढ़ी नुमा आकार में कब्रें ही कब्रें बनाई गई हैं. अगर सामान्य शब्दों में कहा जाए तो यह पहाड़ कब्रों से ही बना है.
 
pok fu lam

इस पहाड़ में कई लाशों को दफन किया गया है. आज के समय में ये पहाड़ एक बहुत ही विकराल रूप ले चुका है और दूर से देखने में बेहद ही अद्भुत लगता है. इसे देखने के लिए लाखों लोग आते हैं लेकिन यहां पर रात के समय में कोई आना पसंद नहीं करता.
 
pok fu lam

दिन प्रतिदिन यहां पर लाशों को दफन करने का सिलसिला बढ़ता चला जा रहा है. अगर आपको यहां पर एक कब्र से दूसरी कब्र तक जाना है तो आप को सीढ़ियों का ही प्रयोग करना होगा. हालांकि यहां पर अकेले जाने की कोई हिम्मत नहीं करता. इस स्थान को साल 1882 में बनाया गया था और तब यहां पर एकसाथ कई लाशें दफन की गई थीं.
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement