VIDEO: घर पर गिर गया हवाई जहाज का दरवाजा, बाल-बाल बची छत पर बैठे आदमी की जान

क पायलट रिहाइशी इलाके में जमीन से कुछ ऊपर ही हवाई जहाज उड़ा रहा था कि अचानक जहाज का एक दरवाजा एक घर की छत पर गिर गया.

VIDEO: घर पर गिर गया हवाई जहाज का दरवाजा, बाल-बाल बची छत पर बैठे आदमी की जान

प्‍लेन का दरवाजा पूरी तरह टूट चुका था

खास बातें

  • प्‍लेन जमीन से कुछ ही ऊपर उड़ रहा था
  • प्‍लेन का दरवाजा जब छत पर गिरा तब वहां कोई नहीं था
  • इस इलाके में अकसर प्‍लेन जमीन से कुछ ही ऊंंचाई पर उड़ते हैं
हैदराबाद:

एक कहावत है 'जाके राखो साइयां मार सके न कोई'. यानी कि जिसका रखवाला खुद ऊपर वाला हो उसको कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता. ऐसा ही कुछ वाकया तेलंगाना के एक शख्‍स के साथ हुआ है, जिसकी जान उस वक्‍त बाल-बाल बच गई जब वह खाना खाने के लिए गया हुआ था. दरअसल, एक पायलट रिहाइशी इलाके में जमीन से कुछ ऊपर ही हवाई जहाज उड़ा रहा था कि अचानक जहाज का एक दरवाजा एक घर की छत पर गिर गया.

प्‍लेन से करतब दिखाने के लिए तैयार था पायलट, संतुलन बिगड़ा और हो गया क्रैश

मामला तेलंगाना के सिकंदराबाद का है. जिस छत पर हवाई जहाज का दरवाजा गिरा उस घर के मालिक गणेश यादव का कहना है कि हादसे में एक पेंटर की जान जा सकती थी. हादसे से थोड़ी देर पहले तक वह पेंटर छत पर काम कर रहा था. हालांकि जिस वक्‍त दरवाजा छत पर गिरा उससे कुछ सेकेंड पहले वह लंच करने के लिए घर के अंदर चला गया था.

रनवे पर दौड़ते हवाई जहाज के नीचे किए कार पर स्टंट

तेलंगाना स्‍टेट एविएशन एकेडमी का यह जहाज प्रश‍िक्षण उड़ान पर था और वह जमीन से ढाई हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. प्‍लेन में पायलट और एक ट्रेनी सवार थे. आपको बता दें कि हैदराबाद के लालापेट इलाके में अकसर ऐसे प्‍लेन दिखाई देते रहते हैं जो जमीन से कुछ ही ऊपर होते हैं. दरअसल, यहां रोजाना हवाई जहाज ट्रेनिंग के मकसद से दिन में कई बार उड़ान भरते हैं.
 

plane door

जब हवाई जहाज की छत पर दौड़ाई गई मोटरबाइक
Newsbeep

वहीं डायरेक्‍टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने हादसे को लेकर जांच शुरू कर दी है. हादसे के बाद प्‍लेन का टूटा हुआ दरवाजा कई घंटों तक पुलिस स्‍टेशन में मौजूद था. बाद में सिविल एविएशन अध‍िकारी उसे अपने साथ ले गए. गौरतलब है कि 28 सितंबर को इंडियन एयर फोर्स का ट्रेनी एयरक्राफ्ट भी इसी इलाके में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था. हादसे में तीनों पायलट बच गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जब क्रैश हो गया जगुआर विमान