PM मोदी ने ट्विटर क्विज में लिया हिस्सा, काशी पर पूछे गए सवाल का दिया जवाब

एक ट्विटर एकाउंट द्वारा एक फोटो शेयर की गई, जिसमें एक जगमगाता नदी का तट, एक भव्य मंदिर, ढेर सारे लोग और पूजा-अर्चना, ये सभी चीजें नज़र आ रही हैं. हालांकि, इस सुंदर फोटो के साथ एक सवाल भी था. "क्या आप उस महान शहर की पहचान कर सकते हैं?"

PM मोदी ने ट्विटर क्विज में लिया हिस्सा, काशी पर पूछे गए सवाल का दिया जवाब

PM मोदी ने ट्विटर क्विज में लिया हिस्सा, काशी पर पूछे गए सवाल का दिया जवाब

एक ट्विटर एकाउंट द्वारा एक फोटो शेयर की गई, जिसमें एक जगमगाता नदी का तट, एक भव्य मंदिर, ढेर सारे लोग और पूजा-अर्चना, ये सभी चीजें नज़र आ रही हैं. हालांकि, इस सुंदर फोटो के साथ एक सवाल भी था. "क्या आप उस महान शहर की पहचान कर सकते हैं?" लॉस्ट टेम्पल्स नाम (Lost Temples) के एक ट्विटर एकाउंट ने ये फोटो शेयर करते हुए सवाल पूछा. इस फोटो को देखते ही सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की ओर से तुरंत ही एक जवाब आया, जिसमें न केवल शहर बल्कि मंदिर की भी सही पहचान बताई गई.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, तस्वीर में शहर उत्तर प्रदेश का काशी (Kashi) था और मंदिर रत्नेश्वर मंदिर था.

पीएम मोदी ने अपने पुराने ट्वीट को लिखा और शेयर किया जहां उन्होंने ये तस्वीरें ट्वीट की थीं. "मुझे याद है कि कुछ साल पहले मैंने इस तस्वीर को साझा किया था. यह काशी का रत्नेश्वर महादेव मंदिर है, अपनी पूरी महिमा में."

एकाउंट लॉस्ट टेम्पल्स ने अमेरिकी लेखक मार्क ट्वेन के एक उद्धरण को प्राचीन भारत की तस्वीर के साथ साझा किया था.

बता दें कि लॉस्ट टेंपल्स एकाउंट को फॉलो करने वाले पीएम मोदी ने 2017 में देव दीपावली त्योहार से काशी की जादुई तस्वीरें शेयर की थीं. प्रधानमंत्री के ट्वीट को कुछ ही मिनटों में हजारों लाइक्स मिलने लगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमेंट में भी बहुत से लोगों ने ट्विटर एकाउंट के सवाल का सही जवाब दिया था और शहर की पहचान काशी के रूप में की थी.